71 साल की हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, PM मोदी सहित तमाम नेताओं ने दी बधाई

0

कांग्रेस अध्यक्ष और दिग्गज लीडर सोनिया गांधी का आज 71वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। वहीं दूसरी ओर उन्हें बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ है।

10 जनपथ के बाहर सुबह से ही कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी हुई थी और गाजे-बाजे के साथ समर्थकों ने सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी। देश के कई हिस्सों में कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी का जन्मदिन मना रहे हैं।

कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से सोनिया गांधी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। कांग्रेस ने सोनिया को एक मेहनती, निस्‍वार्थी, शांत, सशक्‍त मां और सशक्‍त नेता बताया है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी हर साल बर्थडे पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बधाई देते हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने भी ट्वीट करके सोनिया गांधी को बधाई दी है और कहा है कि समर्पण, त्याग, बलिदान व विषम परिस्थितियों में असीम साहस का परिचय देने वाली मैडम श्रीमती सोनिया गांधी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनायें।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोनिया गांधी की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी उन्हें ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने स्वास्थ्य के लिए दीं शुभकामनाएं।

बीजेपी सांसद और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए लिखा, श्रीमती सोनिया गांधी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके स्वस्थ्य, शांतिपूर्ण, सफल, समृद्ध और फलदायी जीवन की कामना करता हूं। जय हिन्द!

सोनिया गांधी के दामाद रोबर्ट वाड्रा ने भी उन्हें जन्मदिन की बधाई दी हैं। रोबर्ट वाड्रा ने सोनिया के साथ अपनी एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ‘’हैप्पी बर्थ डे. सासू मां. आपने मुझे हमेशा अच्छी सलाह, बिना शर्त प्रेम और स्नेहा दिया है। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और शांती की कामना करता हूं। ये साल अपना सबसे शानदार साल हो।’’

सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर 1946 को टयरिन, इटली में हुआ था। साल 1965 में 18 साल की उम्र में सोनिया की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से हुई थी, साल 1968 में दोनों ने शादी कर ली थी। 1997 में सोनिया कांग्रेस पार्टी से जुड़ीं और 1998 में इस पार्टी की अध्यक्षा बनीं थी, तब से लेकर वह आज तक कांग्रेस अध्यक्ष है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here