सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल में की कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से मुलाकात

0

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार कर्नाटक के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंचकर मुलाकात की और उनके प्रति एकजुटता प्रकट की। बता दें कि, पार्टी के संकटमोचक कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था। वह 25 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में हैं।

सोनिया गांधी
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोनिया गांधी सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ जेल पहुंचीं। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया ने कर्नाटक के इस वरिष्ठ कांग्रेस नेता की खैरियत जानी और कहा कि पार्टी उनके साथ खड़ी है। गौरतलब है कि धनशोधन के आरोप में गिरफ्तार शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ हफ्ते पहले गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार कई बार अपनी पार्टी के लिए संकटमोचक की भूमिका भी निभा चुके हैं। साल 2017 में गुजरात राज्यसभा चुनाव, कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार को लेकर कई बार शिवकुमार अहम भूमिका निभाते रहे हैं।

बता दें कि, इससे पहले सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से भी तिहाड़ जेल पहुंचकर मुलाकात की थी। गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री और सीनियर कांग्रेस लीडर भी मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here