अगस्ता स्कैम पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सोनिया, मनमोहन के खिलाफ याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई

0

सुप्रीम कोर्ट अगस्ता स्कैम पर सोनिया और मनमोहन के खिलाफ याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई करने जा रहा हैं। बीजेपी सहित सभी मुख्य राजनीतिक पार्टियां अगस्ता स्कैम पर कांग्रेस के खिलाफ दिख रही है। एक इतालवी अदालत ने एक फैसले में एक बिचैलिए के हस्तलिखित उल्लेख में सोनिया, उनके राजनीतिक सचिव अहमद पटेल और पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी का नाम लिए जाने का कथित रूप से जिक्र किया था। अब अगले सप्ताह होने वाली सुनवाई में यह देखना बेहद रोचक होगा कि कांग्रेस के प्रति कोर्ट का क्या रूख होगा।

Also Read:  OROP suicide: Arvind Kejriwal announces Rs 1 crore for ex-serviceman's family
Congress advt 2

समाचार एजेंसी वेबवार्ता के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत नेताओं के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करने संबंधी जनहित याचिका की अगले सप्ताह सुनवाई करेगा। अधिवक्ता एमएल शर्मा ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मामला है जिस पर जल्द से जल्द सुनवाई किए जाने की आवश्यकता है।

Also Read:  आरक्षण की मांग को लेकर मुंबई की सड़क पर उतरे लाखों मराठा, शहर के कई हिस्सों में लगा जाम

इसके बाद प्रधान न्यायाधीश टीएस ठाकुर और न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति यूयू ललित ने याचिका को सूचीबद्ध करने के आदेश दिए। सीबीआई ने राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री समेत वीवीआईपी लोगों को लाने एवं ले जाने के लिए 12 हेलीकॉप्टरों के सौदे को करने के लिए फर्म द्वारा भारतीयों को दी गई कथित रिश्वत के मामले में 2013 में एक मामला दर्ज किया था। इस फैसले में हेलीकॉप्टर कंपनी के मुख्य कार्यकारी को दोषी ठहराया गया था।

Also Read:  पाकिस्तान की तारीफ करने पर अभिनेत्री राम्या के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here