#MeToo: आलिया भट्ट की मम्मी सोनी राजदान ने किया खुलासा, बोलीं- सेट पर हुई थी रेप की कोशिश, देखिए वीडियो

0

देश भर में चल रहे ‘मी टू’ अभियान (यौन उत्पीड़न के खिलाफ अभियान) के तहत हर रोज चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अमेरिका से शुरू हुए ‘मीटू’ आंदोलन ने भारत में भी भूचाल मचा दिया है। मी टू अभियान के तहत हर रोज बॉलीवुड से कई महिलाएं आगे आकर अपनी आपबीती बयां कर रही हैं। ‘मी टू’ मुहिम में हर रोज नए-नए नाम उभरकर सामने आने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

सोनी राजदान

वहीं, अब सीनियर ऐक्ट्रेस और बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरसमेंट की घटना को सामने लेकर आई हैं। सोनी राजदान ने खुलासा किया है कि एक बार एक शख्स ने उनका रेप करने की कोशिश की थी लेकिन उस वक्त इसे लेकर कुछ नहीं बोल पाईं थी। हालांकि उन्होंने व्यक्ति का नाम नहीं लिया।

वेबसाइट ‘द क्विंट’ से बात करते हुए सोनी राजदान ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें काम मांगने के लिए सेक्शुअल हैरसमेंट का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन उन्होंने एक वाकया बताया जिसमें वह एक फिल्म शूट पर थीं और उन्होंने दावा किया, ‘किसी ने मेरा रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन किस्मत से मैं बच गई।

सोनी राजदान ने आगे कहा, मैंने इस बारे में आज से पहले इसलिए कुछ नहीं बोला क्योंकि मैं नहीं चाहती थी कि उस शख्स का परिवार सफर करे। ये सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन उसका परिवार था छोटे-छोटे बच्चे थे और उन सब को इसकी एक गलती की सजा भुगतनी पड़ती। इसी के साथ उस दौर का माहौल था दिल में कई तरह के खयाल होते हैं, कि कोई हमें समझ पाएगा या नहीं कोई? क्या कोई हम पर विश्वास करेगा? और सबसे अहम कि क्या हमारे आरोप पर कोई एक्शन भी लिया जाएगा या नहीं। उन्होंने आगे कहा कि अगर आज ऐसा कुछ होता तो यकीनन मेरा स्टेप कुछ और होता। मैं इसे बर्दाश्त नहीं करती और शायद अपनी शिकायत दर्ज करवाती।

सोनी राजदान ने अभिनेता आलोक नाथ पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि वह शराब पीने के बाद कुछ और ही बन जाते हैं। मेरे साथ उन्‍होंने कभी कुछ हरकत नहीं की लेकिन उनकी निगाहें काफी कुछ कह देती हैं। सोनी ने कहा कि जब उन्होंने विनता नंदा के पोस्ट को पढ़ा तो वो शॉक हो गईं। उन्होंने कहा कि आलोक को अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करते हुए विनता से माफी मांग लेनी चाहिए।

बता दें कि आलोक नाथ पर विंटा नंदा ने रेप का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उनके खिलाफ कई महिलाओं ने सेक्शुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया है। अभिनेता नाना पाटेकर पर एक फिल्म की शूटिंग के दौरान 2008 में अपने साथ दुर्व्यवहार करने का अदाकारा तनुश्री दत्ता द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद देश में शुरू हुआ ‘‘मी टू’’ अभियान तेजी से आगे बढ़ा है।

कई महिलाओं ने सामने आ कर विभिन्न शख्सियतों के खिलाफ अपनी शिकायत व्यक्त की है। यौन दुर्व्यवहार के आरोपियों में पूर्व विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर, फिल्म निर्देशक सुभाष घई, साजिद खान, रजत कपूर और अभिनेता आलोक नाथ आदि शामिल हैं। अकबर ने अपने खिलाफ लगे इन आरोपों को लेकर बुधवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here