VIDEO: कश्मीर मुद्दे पर अपने बयान को लेकर ट्रोल हुईं सोनम कपूर, ट्रोलर्स को अभिनेत्री ने दिया मुंहतोड़ जवाब

0

मोदी सरकार ने जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया है, तब से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है। इसी बीच, जम्मू-कश्मीर के माहौल और वहां की व्यवस्था पर एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री सोनम कपूर ने भी अपनी राय पेश की है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है। हालांकि, अपने बयान को लेकर वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। वहीं, ट्रोल करने वालों को अभिनेत्री ने ट्वीट कर जवाब दिया है।

सोनम कपूर
file photo

बीबीसी एशियन नेटवर्क को दिए इंटरव्यू में सोनम ने कश्मीर में फैले तनाव और अभी की स्थिति पर खुलकर बात की। सोनम कपूर ने कहा कि अभी वो पूरी तरह सिचुएशन से अवगत नहीं है क्योंकि मीडिया में कई तरह की बातें चल रही हैं। सोनम ने ये भी कहा कि कश्मीर में हो रही इन सब बतों की वजह से एक्ट्रेस कश्मीर में नहीं हैं। सोनम कपूर ने ये भी बताया कि वो आधी सिंधी और आधी पेशावर से हैं। सोनम कपूर ने कहा, ‘इस समय की परिस्थिती को देखना मेरे लिए दिल दुखाने वाला है…मैं देशभक्त हूं तो मुझे लगता है इस समय मुझे शांत रहना चाहिए और इस समय को बीतते देने चाहिए। 70 सालों से एक देश में पॉलिटिक्स के अलग-अलग मायने है।

सोनम ने कहा कि ‘एक आर्टिस्ट होने के तौर पर आप चाहते हैं कि आप हर जगह खुद को रिप्रेजेंट करें। आप चाहते हैं कि आपका काम हर जगह दिखाया जाए। नीरजा फिल्म भी पाकिस्तान में नहीं दिखाई गई थी जबकि वो एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म थी जिसमें प्लेन करांची में लैंड होता है। मगर फिल्म में पाकिस्तान की कहीं कोई नकारात्मक चीजें नहीं दिखाई गई थीं।’

मेरे लिए ये दिल तोड़ने वाला था कि फिल्म पाकिस्तान में नहीं दिखाई गई। क्योंकि मेरे पाकिस्तान में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग हैं। मेरे दो बेस्ट फ्रेंड पाकिस्तान से ही हैं। जो हाफ पाकिस्तानी है। मुझे लगता है कि ये बहुत कॉम्पलिकेटेड है। मुझे कुछ चीजें समझ नहीं आती क्योंकी बहुत सी खबरें कॉन्ट्रेसी खबरें चल रही हैं। तो मुझे सच का पता नहीं है ज्यादा। तो जब मुझे इस बारे में ज्यादा पता होगा तभी मैं अपना ओपिनियन दे पाउंगी।

सोनम कपूर ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि वहां काम करने का एक शांतिपूर्ण तरीका है। मुझे नहीं पता कि यह कैसे संभव है लेकिन मुझे लगता है कि वहां होना चाहिए क्योंकि यह वह एक सुंदर जगह है जो मुझे लगता है अभी बहुत अधिक दबाव में है।’ सोनम ने बॉलीवुड की फिल्म पाकिस्तान में बैन होने पर भी अपनी बात रखी।

उनकी फिल्म नीरजा को पाकिस्तान में इसलिए बैन कर दिया गया था, क्योंकि जो प्लेन हाईजैक हुआ था, वो कराची में लैंड हुआ है। इस बार बात करते हुए उन्होंने कहा कि एक आर्टिस्ट के रूप में आप हर जगह रिप्रजेंट होना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि आपका काम हर जगह दिखाया जाए। फिल्म में पाकिस्तान को नेगेटिव रूप से नहीं दिखाया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने फिल्म को पाकिस्तान में नहीं दिखाया था, ये मेरे लिए दुख की बात थी। मेरे अच्छी खासी पाकिस्तानी फैन फॉलोइंग है।

सोनम के इसी इंटरव्यू को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स उनकी जमकर आलोचना कर रहे थे। कुछ यूजर्स ने तो उन्हें पाकिस्तान जाने तक की सलाह दे डाली थी। वहीं, कुछ यूजर्स सोनम के बयान पर लोग उनके पिता अनिल कपूर के साथ दाऊद इब्राहिम की तस्वीर शेयर करते हुए भी एक्ट्रेस पर निशाना साध रहे हैं। ट्रोल करने वालों को अभिनेत्री ने भी ट्वीट कर जवाब दिया है।

सोनम ने अपने ट्वीट में लिखा, अब प्लीज आप सब शांत हो जाएं और अपनी जिंदगी जीएं। किसी की बात पर ट्वीट करने से उसे ट्रोल करने, उसे गलत तरह से पेश करने पर उस आदमी पर कोई फर्क नहीं पड़ता जिसने बयान दिया है। इससे आपको ही फर्क पड़ेगा आप खुद देखिए आप कौन हैं और अपना काम कीजिए। सोनम ने इंटरव्यू के दौरान जम्मू कश्मीर पर कोई जवाब नहीं दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here