बेवफा सोनम गुप्ता नही, बेवफा वो सोशल मीडिया के पागल लफंगे है

0

मेरी आप सभी दोस्तों से विनर्म अपील है की “सोनम गुप्ता बेवफा है” वाले मैसेज को अबसे फॉरवर्ड करना या इस पर जोक बनाना बंद करदे क्योंकि इस देश मे लाखों बहन बेटियों और माओं का नाम सोनम है, इस तरह के मैसेज से उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित होना पड़ रहा है।

और हम जिस समाज जिस देश और जिस भी धर्म से संबंध रखते हैं वो हमे कतई इस बात की इजाज़त नही देता की हम माँ बहनों और बेटियों के साथ इस तरह का बर्ताव करे, हम एक सभ्य समाज के सभ्य नागरिक है हमे इस बात को समझना होगा, सोनम मेरी बहन हो सकती है।

sonam-gupta_240816-105311

सोनम मेरी भाभी हो सकती है, सोनम मेरी माँ हो सकती है, सोनम मेरी बेटी हो सकती, सोनम मेरी दोस्त हो सकती है, सोनम मेरा प्यार हो सकती है किसी एक सिरफिरे पागल की बेवकूफी की सजा हम इस देश की लाखों बहनों बेटियों और माओं को नही दे सकते।

Also Read:  सरकार ने सोने पर किया बड़ा ऐलान, अब तय सीमा में ही शादीशुदा महिलाएं रख पाएंगी सोना

हम जिस धर्म जिस समाज जिस देश से संबंध रखते है उसने महिलाओं को दीदी, बाजी, अप्पी, मासी, बुआ, जैसे अनेक सम्मानजनक शब्द और रिश्ते दिये हैं, रक्षाबंधन और भाईदूज जैसे त्योहार दिये है जो हमे बहनों की रक्षा की सीख देते हैं।

हमारे पुरखे औरतों की मान मर्यादा की रक्षा के लिए अपनी जान की बाज़ी तक लगाने से नही चूके है, हम तो उस देश के लोग है जिस देश ने निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए रात दिन एक कर दिया है।

जिसने नजीब की बहन के आँसूओं को अपने आँसू समझकर सोशल मीडिया पर एक साथ नजीब के लिए खड़े हो गये, हम तो उस देश के लोग हैं जहाँ औरत की पूजा होती है।

हम तो उस धर्म के लोग हैं जिसने बताया है की माँ के पैरो तले जन्नत है हम उस समाज के लोग है जिस समाज ने औरत को सम्मान देने के लिए ना जाने कितनी कुर्बानियाँ दी है, हमने नारी को सम्मान देने वाले लोग है औरत की इज्जत करने वाले लोग है, हम भला किसी की बहन को कैसे बेवफा बोल सकते है।

Also Read:  कांग्रेस ने बीजेपी को बताया ISI प्रमाणित पार्टी, कहा- जासूसी मामले में SC की निगरानी में हो CBI जांच

कैसे उसे बेवफाई का सर्टिफिकेट दे सकते है, बेवफा सोनम गुप्ता नही बेवफा सोनम गुप्ता को बेवफा कहने वाले लोग है, सोनम नाम को बदनाम करने वाले लोग है बेवफा वो लाखों पागल आशिक है जो एकतरफा प्यार मे बावले होकर किसी की बहन बेटी पर बेवफाई का इल्जाम लगाये फिरते हैं।

बेवफा वो सोशल मीडिया के वो पागल लफंगे है जो बिना सोचे समझे किसी की आबरू की धज्जियाँ उड़ाने वाले मैसेजेस को आँख बंद करके फॉरवर्ड करते फिरते है, बेवफा सोशल मीडिया की वो पूरी कम्यूनिटी है जो इन सब चीजों को चटखारे मारकर देखती और सुनती रहती है।

और इसे रोकने का प्रयास नही करती, बेवफा वो न्यूज चैनल्स है जो सोशल मीडिया के इस भद्दे मजाक को रोकने की बजाय खुद इसमे शामिल हो जाते है, बेवफा सोनम गुप्ता नही बेवफा हम सब है जो इतने गैरजिम्मेदार हो गये है की किसी भी चीज़ के दुरुपयोग और दुष्प्रभाव को नकारते हुए ऐसे भद्दे मज़ाक का हिस्सा बन जाते है।

Also Read:  ISI की मदद से पाकिस्तान में छापे जा रहे है 2000 के नकली नोट, BSF ने 2000 के 40 नकली नोट किए बरामद

हमे रोकना होगा खुद को अपने दोस्तों को सोशल साइट्स के इन लफंगो को वर्ना आज सोनम है कल कोई दूसरा नाम भी हो सकता है, क्या हम उस दिन के इन्तज़ार मे जब कोई सोनम नाम की लड़की इस भद्दे मजाक से तंग आकर कोई आत्मघाती कदम उठा ले।

नही हम अभी इतने गैरजिम्मेदार नही हुये है, हम इतने बेगैरत नही हुये हुए है, हम चाहे तो इसे रोक सकते है। सोनम गुप्ता हमारी बहन ना सही किसी ना किसी की तो बहन होगी और इंसानियत के नाते उससे हमारा भी कोई ना कोई रिश्ता जरूर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here