बीजेपी के पोस्टर में विंग कमांडर अभिनंदन की फोटो देख भड़के सोशल मीडिया यूजर्स, लोगों ने जमकर की आलोचना

0

भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौट आए। अभिनंदन की रिहाई के बाद राजनीतिक दल के तमाम नेताओं के साथ पूरा देश उनका स्वागत और दिलेरी की प्रशंसा कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लोगों ने जहां अभिनंदन की वापसी का श्रेय पीएम मोदी को दिया तो वहीं कुछ लोगों ने इसे अंतरराष्ट्रीय दबाव बताया। इसके बाद जगह-जगह बीजेपी के लोगों ने अपने पोस्टर में अभिनंदन की फोटो लगाई, जिसे देख सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और उन्होंने बीजेपी को ट्रोल करना शुरु कर दिया।

बीजेपी
फोटो: सोशल मीडिया

एक यूजर ने पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, “बेशर्म देखो:- अभी तक सेनिको की सहादत पर वोट मांगते थे। अब अभिनंदन की फोटो पोस्टर पर लगाकर कर वोट मांगने लगे।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मोदी तो बुथ मजबूत कर रहे थे और भाजपा ने दुग्गल के फोटो के साथ इधर अभिनंदन की फोटो भी चिपका दी कुछ तो शर्म करो भाजपावालो!”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “क्या अभिनंदन जी ने अपने फोटो का इस तरह इस्तेमाल करने की परमिशन दिया है? अगर नही तो इन्हें अदालत मे घसीटना।” बता दें कि इसी तरह तमाम सोशल मीडिया यूजर इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तानी सीमा में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया। उसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना की ओर से भारत की वायु सीमा का उल्लंघन किया गया और इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ..16 विमान गिरा दिया गया एवं भारत का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस संघर्ष के परिणामस्वरूप विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पर आगे बढ़ गया और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया।

पाकिस्तानी वायुसेना से लोहा लेने के दौरान पाक सरजीमीं पर गिरफ्तार होने वाले अभिनंदन को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति पहल के तहत छोड़ने की गुरुवार (28 फरवरी) को घोषणा की थी। इमरान खान ने संसद में कहा था कि पकड़े गए भारतीय पायलट को शुक्रवार को भारत को सौंपा दिया जाएगा। पाक पीएम का कहना था कि दोनों देशों में रिश्तों को बेहतर करने के लिए शांति की तरफ उठाए गए कदम में तौर पर अभिनंदन के रिहा किया जाएगा।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात को पाकिस्तान से भारत लौट आए। विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर पूरे देश की निगाहें वाघा बॉर्डर पर दिन भर लगी रही। इतना ही नहीं उनके स्वागत में अटारी बॉर्डर पर हजारों लोग ढोल-नगाड़े, पोस्टर और हार-फूल लेकर पहुंचे हुए थे। पाक सरजीमीं पर पकड़े जाने के बाद पाकिस्तान में 60 घंटे रहने के बाद भारतीय पायलट अभिनंदन बर्द्धमान भारत आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here