‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ बताने के बाद राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर ट्रोल हुए पीएम मोदी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, संप्रग प्रमुख अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई दिग्गजों ने मंगलवार (21 मई) को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

श्रद्धांजलि
फाइल फोटो

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्विटर पर स्वर्गीय राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि।’ राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कर पीएम मोदी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए, लोगों उन्हें जमकर ट्रोल कर रहें है।

एक यूजर ने लिखा, “मोदी जी बोलते कि राजीव गांधी नंबर एक का भ्रष्ट था। इस सचाई के बाद राजीव के 28वें जन्म दिवस पर बधाई संदेश देना गले नहीं उतरता। क्या कोई बुरे आदमी को शुभकामना देता? या फिर दिखावा ही दिखता।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “मोदी जी आपने तो अपनी राजनीति के लिए एक ऐसे इंसान पर राजनीति की जो आज हमारे बीच नही।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “उन्हें श्रद्धांजलि देकर मोदी जी आप ने जीवन में आज सबसे अच्छा काम किया, मोदी जी राजीव गांधी देश की शान है, दिलों पर राज करते।” बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स इस पर अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मोदी ने राजीव गांधी पर ‘भ्रष्टाचारी नंबर वन’ कहकर लगातार तंज कसे थे। चुनाव में प्रचार के दौरान मोदी ने कहा था कि ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जीवन भ्रष्टाचारी नंबर वन के रूप में समाप्त हुआ था जबकि उनके रागदरबारियों ने उनके छवि ‘मिस्टर क्लीन’ के रूप में स्थापित करने की कोशिश की थी।’

इतना ही नहीं मोदी ने राजीव गांधी पर युद्धपोत ‘आईएनएस विराट’ को निजी उपयोग के लिए ‘टैक्‍सी’ बना दिए जाने का भी आरोप लगाया था।

बता दें कि देश के छठे प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में हत्या कर दी गई। वह 1984 में अपनी मां एवं प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर देने के बाद प्रधानमंत्री बने। उन्होंने महज 40 वर्ष की आयु में देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री के रूप में पद ग्रहण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here