BMC Election Results: सोशल मीडिया पर लोगों ने उद्धव ठाकरे का उड़ाया मजाक, फणनवीस को बताया ‘मैन ऑफ द मैच’

0

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) 227 सीटों पर गुरुवार(23 फरवरी) को हो रही वोटों की गिनती अपने आखिरी चरण में है। 227 में से 226 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। बीएमसी की 227 में से 226 सीटों के नतीजों में शिवसेना ने 84 और भाजपा ने 81 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, कांग्रेस ने 31, राज ठाकरे की एमएनएस 7, एनसीपी 9 और अन्य ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है।

BMC

इस चुनाव में सबसे ज्यादा फायदे में अगर कोई पार्टी है तो वह बीजेपी है। बीजेपी का मुंबई निकाय चुनावों में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मुंबई नगरपालिका में जहां दूसरे नंबर पर होते हुए भी पार्टी शिवसेना के नजदीक पहुंच गई है, वहीं प्रदेश में बाकी निकायों में भी पार्टी का प्रदर्शन शानदार नजर आ रहा है। इसके अलावा सात बड़े शहरों में भी बीजेपी आगे है।

महाराष्ट्र निकाय चुनावों के परिणाम आने के बाद अब इस्‍तीफे आ रहे हैं। बीएमसी समेत 10 महानगरपालिकाओं में कांग्रेस की करारी हार के बाद संजय निरूपम ने मुंबई ईकाई के चेयरमैन पद से इस्तीफे की पेशकश की है। साथ ही सीएम देवेंद्र फणनवीस की सरकार में मंत्री पद पर रही भाजपा नेता पंकजा मुंडे ने भी त्‍याग पत्र दे दिया है। दरअसल, एनसीसी ने परली की सारी सीटों पर कब्‍जा कर लिया है।

मुंबई में भाजपा से अधिक सीटें लाकर शिवसेना बड़े भाई का दर्जा बनाए रखने में भले ही कामयाब रहे। लेकिन गठबंधन टूटने से असली फायदा बीजेपी को हुआ है। इसकी सीटें तो बढ़ी ही हैं, वोट शेयर भी बढ़ा है। जानकारों का कहना है कि अगले चुनाव में यह नतीजे शिवसेना पर भारी पड़ सकता है।

शुरुआती बढ़त पर शिवसेना खेमे में जश्न का माहौल था, लेकिन शाम होते-होते बीजेपी के बराबर पर आ जाने से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नतीजों से नाखुश बताए जा रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर भी लोग उद्धव ठाकरे का जमकर मजाक उड़ा रहे हैं। जबकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को सोशल मीडिया पर ‘मैन ऑफ द मैच’ के रूप में पेश किया जा रहा है।

पढ़ें, कैसे लोगों ने शिवसेना की उड़ाई खिल्ली:

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here