सोशल मीडिया: “जब अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी एक दूसरे को समझा नहीं पा रहे हैं… तो जनता कैसे समझेगी?”

0

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन की अटकलें लगातार जारी है। इस घटनाक्रम में सोमवार (15 अप्रैल) एक नया मोड़ आ गया है। दिल्ली में कांग्रेस व आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन के मुद्दे को सार्वजनिक करते हुए सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में दोनों दलों के बीच गठजोड़ को लेकर ऊहापोह के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार बताया।

गठबंधन
(File Photo/DNA)

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में आप के लिए चार संसदीय सीट छोड़ने के लिए तैयार है। साथ ही राहुल गांधी ने ट्वीट दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर गठबंधन को लेकर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने को तैयार है, लेकिन अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ने फिर से यूटर्न ले लिया है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का मतलब बीजेपी का सूपड़ा साफ होना है। यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस आप को चार सीटें देने की इच्छुक है।’ उन्होंने यह भी दावा किया, ‘परंतु केजरीवाल जी ने एक और यूटर्न ले लिया है।’ गांधी ने कहा, ‘हमारे दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं, लेकिन समय बीता जा रहा है।’

इसके जवाब में केजरीवाल ने हिंदी में ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने कोई यू टर्न नहीं लिया है और उन्हें गांधी की टिप्पणी से दुख हुआ है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “कैसा यू टर्न? बातचीत तो अभी भी जारी है। आपके ट्वीट से लगता है कि आप गठबंधन नहीं चाहते, केवल इसका दिखावा कर रहे हैं। मुझे अफसोस है कि आप ऐसे बयान दे रहे हैं। आज मोदी-शाह से देश को बचाना बेहद जरूरी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप उत्तर प्रदेश और अन्य जगहों पर मोदी विरोधी वोट को विभाजित कर मोदी की मदद कर रहे हैं।”

सोशल मीडिया पर लोगों ने लिए मजे

दोनों नेताओं के बीच गठजोड़ को लेकर ऊहापोह के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराए जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोग जमकर मजे ले रहे हैं। एक पत्रकार स्वेता भट्टचार्या लिखती हैं, “एक दूसरे को समझा नहीं पा रहे हैं दिल्ली के CM और कांग्रेस के प्रेसिडेंट… जनता कैसे समझेगी?!” वहीं, मशहूर कवि और आप नेता कुमार विश्वास ने राहुल गांधी के ट्वीट पर तंज कसते हुए लिखा, “इसमें बस “U Turn” पढ़ने और समझने लायक़ है”

आप के पूर्व नेता आशुतोष ने केजरीवाल द्वारा राहुल गांधी को दी प्रतिक्रिया पर लिखा, “अगर आप वाक़ई में मोदी शाह को हराना चाहते है तो दिल्ली में गठबंधन करिये और हरियाणा चंडीगढ़ में बातचीत करते रहिये। दोनों को लिंक क्यों कर रहे हैं?” वहीं, पत्रकार विनोद कापड़ी ने ट्वीट कर लिखा है, “गठबंधन पर ऐसी बातचीत कभी नहीं देखी होगी। @Twitter आप नहीं होते तो ये सब हम कभी नहीं देख पाते।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here