सीएम देवेंद्र फडणवीस से मिलने के बाद अन्ना हजारे ने तोड़ा अनशन, यूजर बोले- ‘अन्ना ने जितने अनशन किए है, उतने व्रत करते तो भगवान मिल जाते’

0

प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं दो केंद्रीय मंत्रियों के साथ यहां एक मैराथन बैठक के बाद अपना अनशन खत्म कर लिया। बता दें कि अन्ना हजारे ने लोकपाल एवं लोकायुक्तों की नियुक्ति के मुद्दे पर बीते 30 जनवरी को बेमियादी अनशन शुरू किया था। वहीं, दूसरी और अन्ना हजारे के अनशन तोड़ने पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मजे रहें है और उन्हें ट्रोल कर रहें है।

अन्ना हजारे

अन्ना ने पत्रकारों को बताया, ‘‘फडणवीस एवं अन्य मंत्रियों से संतोषजनक बातचीत के बाद मैंने अपना अनशन खत्म करने का फैसला किया है।’’ दोपहर में हजारे के गांव रालेगण सिद्धी पहुंचे मुख्यमंत्री फडणवीस ने जानेमाने समाजसेवी से काफी देर तक बात करने के बाद कहा कि सरकार ने उनकी मांगें स्वीकार कर ली है। फडणवीस ने कहा कि लोकपाल की नियुक्ति की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह और सुभाष भामरे एवं महाराष्ट्र के मंत्री गिराश महाजन हजारे से वार्ता के दौरान मौजूद थे।

अन्ना हजारे ने केंद्र में लोकपाल एवं उन राज्यों में लोकायुक्तों की नियुक्ति की मांग को लेकर अपना अनशन शुरू किया था जिन राज्यों में भ्रष्टाचार के खिलाफ निगरानी करने वाली ऐसी वैधानिक संस्था का अब तक गठन नहीं हुआ है। वह चुनाव सुधार एवं कृषि संकट के समाधान के तौर-तरीके सुझा चुके स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों पर अमल की भी मांग करते रहे हैं।

समाजसेवी ने सोमवार को दावा किया था कि बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने सत्ता पर काबिज होने के बाद लोकपाल के गठन की उनकी मांग से मुंह फेर लिया। उन्होंने मौजूदा बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि उसने उन लोगों को धोखा दिया है जिन्होंने 2014 में उसे वोट दिया। अन्ना हजारे के अनशन तोड़ने पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर मजे रहें है और उन्हें ट्रोल कर रहें है।

एक यूजर ने लिखा, “ये हर बार अंशन करते हैं और जैसे ही भाजपा के नेता इनके पास आते हैं, आपस में कुछ बात करते हैं और अन्ना हजारे अपना भूख हड़ताल खत्म कर देते हैं। अन्ना जी क्या मंत्र फूंक कर जाते हैं।”

एक अन्य यूजर ने अन्ना हजारे पर तंज कसते हुए लिखा, “बडा आस लगाये बैठे थे कि इस बार तो पक्का अन्ना हजारे को श्रद्धांजलि देने का मौका मिलेगा पर फडणवीस ने सारी उम्मीदो पे पानी फैर दिया!”

एक अन्य यूजर ने अन्ना हजारे पर तंज कसते हुए लिखा, “अन्ना हजारे ने जितने अनशन किए है, उतने व्रत करता तो भगवान मिल जाते।” इसी तरह तमाम यूजर्स हजारे के अनशन तोड़ने पर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दें रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here