तीन राज्यों में बीजेपी की हार के बाद सोशल मीडिया पर आई संबित पात्रा के ऊपर मज़ाक़िया ट्वीट्स की बाढ़

0

हालिया महीनों में संबित पात्रा बीजेपी के सबसे कदावर प्रवक्ता बन कर उभरे हैं और अक्सर उन्हें टीवी चैनलों पर बड़ी शिद्दत से अपनी पार्टी का पक्ष रखते हुए देखा जा सकता है। अपनी पार्टी की वकालत करते समय वो अक्सर हद भी पार कर जाते हैं जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ता है।

संबित पात्रा
फाइल फोटो: @sambitswaraj

हाल ही में संपन्न होने वाले विधानसभा चुनावों में भी पात्रा ने काफी सुर्खियां बटोरीं। चुनावी अभियान के दौरान चुनाव आयोग ने नियम के उल्लंघन केलिए उनके खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे। चुनाव आयोग का ये फैसला पात्रा द्वारा एक इमारत के सामने प्रेस कांफ्रेंस करने की वजह से आया था।

बाद में संबित पात्रा ने चुनावी मुहीम के दौरान नेहरू गाँधी परिवार के सदस्यों को ‘थग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ‘ की संज्ञा दी थी। उनके इस बयान से टीवी प्रोग्राम में काफी अफरातफरी मच गयी थी और प्रोग्राम को रद्द करना पड़ा था।

इस घटना के कुछ ही दिनों बाद ABP न्यूज़ के एक प्रोग्राम में उन्हें उस समय शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था जब प्रोग्राम में शामिल एक शख्स ने उनकी तुलना कार्टून कैरेक्टर डोरेमोन और मिक्की माउस से कर दी थी।

पात्रा फिर ख़बरों में तब आ गए जब खुद उन्ही की पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी पार्टी के सबसे कदावर प्रवक्ता का नाम भूल गए और उन्हें कई बार संदीप पात्रा कह कर मुखातिब करते पाया गया।

ऐसे में जैसे ही मंगलवार को मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की स्थिति साफ़ हो गयी कि अब इन प्रदेशों में भाजपा अपनी सरकारें नहीं बचा पाएगी, लोगों ने सोशल मीडिया पर पात्रा को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

आप भी देखिये और पढ़िए संबित पात्रा पर पोस्ट होने वाले मीम्स और मज़ाक़िया ट्वीट्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here