उत्तर प्रदेश में स्मृति ईरानी हो सकती है भाजपा की सीएम उम्मीदवार

0

नरेंद्र मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी उत्तर प्रदेश में बीजेपी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार हो सकती है। प्रधानमंत्री मोदी की विश्वासपात्रों में शुमार स्मृति ईरानी को जल्द ही इस नयी ज़िम्मेदारी से नवाजा जा सकता है।

स्मृति ईरानी को आरएसएस और पार्टी दोनों की पसंद माना जा रहा है। गौरतलब है कि मोदी के क़रीबी माने जाने वाले संघ के संगठन मंत्री सुनील बंसल और ओम माथुर फिलहाल उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी हैं।

Also Read:  अरविंद केजरीवाल को चौराहे पर चर्चा के लिए मनोज तिवारी की चुनौती

getPhoto

बीबीसी के मुताबिक उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के रूप में बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य जैसे नए व्यक्ति चुना है। बीजेपी पहले ही बिहार और दिल्ली में बिना चेहरे के केवल मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने का अंजाम देख चुकी है।

Also Read:  आम आदमी पार्टी के 27 विधायकों को चुनाव आयोग का नोटिस

ऐसे हालात में साल 2017 में उत्तरप्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर बीजेपी बिना चेहरे के चुनाव लड़ने का जोख़िम नहीं लेगी। सूत्रो के मुताबिक तमाम राजनीतिक समीकरणों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी में स्मृति ईरानी के नाम पर गंभीरता से मंथन चल रहा है।

Also Read:  खत्म हुआ गजेंद्र चौहान का कार्यकाल, 14 महीने में मात्र एक बार गए कैंपस, सोशल मीडिया पर यूजर्स बोले- 'FTII को आजादी मुबारक'

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here