स्मृति ईरानी ने लगाया कांग्रेस कार्यकर्ता पर भद्दी टिप्पणी का आरोप, कांग्रेस समर्थक ने पोस्ट किया स्वामी के ‘वेश्या’ वाले बयान का वीडियो

0

प्रियंका गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के विवाद पर कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने रॉबर्ट वाड्रा समेत कांग्रेस को घेरते हुए मीडिया को बताया कि उन पर अश्लील टिप्पणी करने वाले तहसीन पूनावाला गांधी परिवार से रिश्तेदारी की वजह से बच गए थे।

स्मृति ईरानी

आपको बता दे कि पूर्व में बीजेपी नेता विनय कटियार ने प्रियंका गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि उनसे ज्यादा सुंदर महिलाए और लड़कियां है जो स्टार कंपैनर है, हिरोइन है, कई कलाकार है। वो उनसे ज्यादा सुंदर है। इसी मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए जब स्मृति ईरानी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब मैं मानव संसाधन विकास मंत्री थी, तब तहसीन पूनावाला ने मुझ पर अश्लील टिप्पणी की थी।

जबकि पूनावाला ने ईरानी के दावे से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि मैं एक लिबरल विचारों वाला व्यक्ति हूं और महिला विरोधी नहीं हूं। इसके अलावा ईरानी के जवाब में पलटवार करते हुए कांग्रेस समर्थकों ने स्वामी का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें कथित तौर पर स्वामी स्मृति ईरानी के लिए अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे है। ट्वीट करते हुए कहा गया स्मृति ईरानी नारीवाद की दुहाई केवल एकतरफा तरीके से ही दे रही हैं।

https://twitter.com/Shehzad_Ind/status/828529039509827586

जबकि इससे पूर्व शुक्रवार को केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर फाॅलो करने वाले कुख्यात दक्षिणपंथी इंटरनेट ट्राॅल्स के बचाव में उतरती नज़र आई थी। गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कथित तौर पर दक्षिणपंथी इंटरनेट ट्राॅल्स के अपमानजनक व निंदनीय बयानों के बारें में आरोप लगाते हुए कहा था मोदी की मौन स्वीकृति इन इंटरनेट ट्राॅल्स को है।

सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री अपने ट्विटर अकाउंट से गाली गलोच करने वाले ट्रोल एकाउंट्स को फॉलो करते हैं। इसी बारें में स्मृति ईरानी इन दक्षिणपंथी इंटरनेट ट्राॅल्स के समर्थन में भावनात्मक रूप से बचाव की मुद्रा में खड़ी दिखी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेरेक ओ ब्रायन ने राज्यसभा में पीएम मोदी के ट्वीटर रवय्ये की कड़ी निंदा करते हुए कहा था कि नरेन्द्र मोदी ट्वीटर पर ऐसे ट्रोल एकाउंट्स को फॉलो करते हैं जो सरेआम गाली गालोच करते हैं। उन्होंने राज्यसभा में ऐसे ट्रोल एकाउंट्स के नाम भी लिए हैं जिसे नरेन्द्र मोदी फॉलो करते हैं।

डेरेक ने यह भी कहा था कि पीएम मोदी ऐसे एकाउंट्स को फॉलो करते हैं जो ट्वीटर पर सरेआम रेप और सांप्रदायिक हिंसा की धमकी देते हैं। ट्रोल एकाउंट्स पर बात करते हुए डेरेक ने कहा था कि इन एकाउंट्स में से दो एकाउंट्स को ट्वीटर सस्पेंड भी कर चूका है। डेरेक ने राज्यसभा में राहुल राज नामक ट्वीटर अकाउंट की जानकारी भी दी थी।

उन्होंने नरेन्द्र मोदी पर यह भी आरोप लगाया है कि प्रधनमंत्री ऐसे ट्रॉल्स को अपने आवास पर आयोजित सोशल पार्टी में ऐसे ट्रॉल्स को आमंत्रित करते हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने भी इस ममाले की एक प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी दी थी। डेरेक ओ ब्रायन द्वारा राज्यसभा में सार्वजनिक रूप से इस प्रकार की जानकारी पर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने आपत्ति दर्ज करते हुए राज्यसभा की कार्यवाही से इसे हटाने की माँग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here