सुषमा स्वराज के निधन पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का भावुक ट्वीट, बोलीं- दीदी! आप वादा पूरा किए बिना चली गईं

0

उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अपना जीवन महिला उत्थान के लिए समर्पित करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

स्मृति ईरानी
फाइल फोटो

सुषमा स्वराज की मंगलवार रात दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया, वह 67 साल की थीं। सुषमा स्वराज के निधन से देश में शोक की लहर है। दिल का दौरा पड़ने के बाद मंगलवार रात करीब 10 बजकर 15 मिनट पर उन्हें दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। सुषमा स्वराज के निधन पर दिल्ली सरकार ने दो दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की है। राज्य में इस दो दिन तक कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होगा।

सुषमा स्वराज को ‘दीदी’ कहते हुए स्मृति ईरानी ने उनके अचानक निधन पर शोक जताया। ईरानी ने लिखा, ‘‘असंख्य महिला कार्यकर्ताओं की प्रेरणा दीदी का आकस्मिक निधन हम सबको स्तब्ध कर गया। आज उनके शोकाकुल परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त करती हूं। एक कार्यकर्ता के नाते महिला उत्थान के प्रति अगर हम अपना जीवन समर्पित करें तो वह दीदी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में उस घटना का जिक्र किया जब स्वराज ने अपनी बेटी बांसुरी से कहा था कि वह एक रेस्तरां चुनें जहां वे तीनों के खाने पर जा सकें। उन्होंने ट्वीट किया कि, “दीदी! मुझे आपसे एक शिकायत है। आपने बांसुरी को हमारे लिए एक रेस्तरां चुनने को कहा था, ताकि हम जीत का जश्न मना सकें। आप हम दोनों से किया वादा पूरा किए बिना ही चली गईं।”

सुषमा स्वराज मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री थीं। वह अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में भी मंत्री रही थीं। 16वीं लोकसभा में वह मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद चुनी गई थीं। लेकिन इस बार उन्होंने खराब स्वास्थ्य की वजह से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। विदेश मंत्री रहते हुए वह सोशल मीडिया पर शिकायतों को सुनने और उनके निपटारे के लिए काफी लोकप्रिय थीं।

Previous articleVIDEO: धारा 370 हटने पर बीजेपी विधायक के बिगड़े बोल, कहा- अब कोई भी कश्मीर की गोरी-गोरी लड़कियों से कर सकता है शादी
Next articleऋतिक रोशन के नाना और मशहूर फिल्म निर्माता जे ओम प्रकाश का निधन, मुंबई में ली आखिरी सांस