कुंभ के पहले शाही स्नान में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने लगाई आस्था की डुबकी, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं

0

प्रयागराज कुंभ में मकर संक्रांति पर पहला शाही स्नान सुबह से जारी है, अलग-अलग अखाड़ों के अलावा लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के बीच बड़ी-बड़ी हस्‍तियां संगम के तट पर स्नान कर रहे हैं। इसी बीच, केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर सुबह-सुबह स्नान किया। उन्होंने गंगा स्‍नान की फोटो शेयर करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा, ‘हर हर गंगे।’

स्मृति ईरानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने कुंभ पर देश को हार्दिक शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीटर पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रयागराज में आरंभ हो रहे पवित्र कुम्भ मेले की हार्दिक शुभकामनाएं। मुझे आशा है कि इस अवसर पर देश-विदेश के श्रद्धालुओं को भारत की आध्यात्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक विविधताओं के दर्शन होंगे। मेरी कामना है कि अधिक से अधिक लोग इस दिव्य और भव्य आयोजन का हिस्सा बनें।”

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी संगम तट पर आस्था की डुबकी लगाई। उन्होंने गंगा स्‍नान की फोटो शेयर करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘हर हर गंगे।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति पर दी बधाई। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, “प्रयागराज कुम्भ में मकर संक्रांति के अवसर पर प्रथम शाही स्नान के लिए आने वाले समस्त संत, महात्माओं, धर्माचार्यों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं। हम सभी श्रद्धालुओं को सुविधा, सुरक्षा एवं श्रद्धा-भक्ति से आप्लावित माहौल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

कुम्भ के पहले दिन हेलीकॉप्टर द्वारा श्रद्धालुओं पर फूल बरसाए जा रहे हैं। शाही स्नान का पुण्य लाभ लेने के लिए लोगों का रेला रविवार देर रात से ही यहां उमड़ पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here