VIDEO: राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर BJP सांसदों का लोकसभा में हंगामा, महिला सांसदों ने की माफी की मांग

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा की महिला सांसदों स्मृति इरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने राहुल गांधी के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की। भाजपा की ओर से राहुल गांधी की माफी की मांग की गई।

रेप इन इंडिया

स्मृति इरानी ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि वे (राहुल गांधी) रेप को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। क्या वे चाहते हैं कि महिलाओं के साथ रेप हो? इस दौरान भाजपा की तमाम महिला सांसद लोकसभा में अपनी जगह पर खड़ी हो गईं और ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे लगाने लगीं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी राहुल के बयान को आहत करने वाला बताया। भाजपा की ओर से रेप को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के दिए बयान के खिलाफ जोरदार विरोध दर्ज किया गया।

विंटर सेशन के आखिरी दिन सदन में विपक्षी दल को ही सत्ताधारी पार्टी ने घेर लिया। अमेठी से सांसद स्मृति इरानी ने इस पर जोरदार विरोध दर्ज करते हुए कहा, ‘आज देश की महिलाओं के सम्मान की बात है। रेप जैसे संगीन अपराध में इस सदन के सदस्य, गांधी परिवार के बेटे ने खुले आम रेप का आह्वान किया। उन्होंने कहा है कि रेप इन इंडिया, क्या वह देश के पुरुषों का महिलाओं को रेप करने के लिए आह्वान कर रहे हैं?’

इस दौरान कुछ सदस्यों ने ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे भी लगाए। इस दौरान राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कहा कि आप किसी ऐसे व्यक्ति का नाम नहीं ले सकते हैं, जो इस सदन का हिस्सा नहीं है। किसी को भी सदन की कार्यवाही बाधित करने का अधिकार नहीं है।

दरअसल, झारखंड के गोड्डा में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि, ”नरेंद्र मोदी ने कहा था ‘मेक इन इंडिया’ लेकिन आजकल आप जहां कहीं भी दिखते हैं, वह ‘रेप इन इंडिया’ है। उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के विधायक ने एक महिला के साथ बलात्कार किया, फिर वह एक दुर्घटना की शिकार हुई लेकिन नरेंद्र मोदी ने एक शब्द भी नहीं कहा।” बता दें कि, लोकसभा के अलावा राज्यसभा में भी शुक्रवार को राहुल गांधी के बयान को लेकर हंगामा हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here