स्मृति ईरानी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कार्यक्रम को लेकर मामला दर्ज

0

केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी के ‘उड़ान’ कार्यक्रम को बिना अनुमति के सार्वजनिक तौर पर दिखाए जाने पर असंज्ञेय धाराओं में मामला (एनसीआर) दर्ज किया गया है।

स्मृति ईरानी ने कई बार भाजपा को विधानसभा चुनाव में वोट देने की अपील भी की थी।

सेक्टर मजिस्ट्रेट राजीव कुमार सिंह ने आज यहां बताया कि भाजपा के मंडल अध्यक्ष सूरजपाल शर्मा ने गत आठ जनवरी को कांति कपूर इण्टर कॉलेज में स्मृति का ऑनलाइन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया था। इसके लिये प्रशासन से अनुमति नहीं ली गयी थी।

उन्होंने बताया कि इससे स्पष्ट है कि शर्मा ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है, इसके तहत बरेली जिले के थाना भोजीपुरा में एनसीआर दर्ज कराई गई है।

इस बीच, जिलाधिकारी पंकज यादव ने मामले का संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्ने अली से भी कार्यक्रम की रिपोर्ट मांगी गयी है। इस मामले में स्मृति पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला भी दर्ज हो सकता है।

भाषा की खबर के अनुसार, चुनाव आचार संहिता के तहत स्कूलों में किसी भी राजनीतिक दल की तरफ से बिना इजाजत कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जा सकता। ना ही छात्रों या छात्राओं से वोट मांगे जा सकते हैं। आरोप है कि स्मृति ने ‘उड़ान’ कार्यक्रम में विद्यार्थियों से चुनाव में कमल का बटन दबाने का आहवान किया था।

https://www.youtube.com/watch?v=IqQloMt-ofY

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here