“दीपिका तेरी कब्र खुदेगी”: कार्टून पोस्ट करने को लेकर वकील दीपिका सिंह राजावत के घर के बाहर देर रात भीड़ ने लगाए नारे, देखें वीडियो

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप और हत्याकांड मामले की चर्चित वकील-कार्यकर्ता दीपिका सिंह राजावत इन दिनों फिर से चर्चा में आ गई हैं। राजवात ने ट्वीट कर बताया कि मंगलवार की रात को उनके घर को कुछ लोगों ने घेरा और कब्र खोदने की धमकी देने लगे। वो उस घटना से बहुत डरी हुई हैं। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दीपिका सिंह राजावत

2018 में कठुआ बलात्कार और हत्या पीड़िता के मामले का प्रतिनिधित्व करने वाली वकील-कार्यकर्ता दीपिका सिंह राजावत ने मंगलवार को अपने आवास के बाहर का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें लोग उनके खिलाफ नारे लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। वीडियो में लोग उनके खिलाफ नारे लगाते हुए कह रहे है, ‘दीपिका तेरी कब्र खुदेगी, जम्मू-कश्मीर की धरती पर’।

वकील ने जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग करते हुए एक ट्वीट में कहा, “अलर्ट, लोगों की भीड़ मेरे निवास के बाहर इकट्ठे हुए और मेरे खिलाफ नारे लगा रहे हैं। सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे। इससे मुझे नुकसान हो सकता है।”

मॉब द्वारा दीपिका सिंह राजावत के घर का घेराव करने पर अलका लांबा ने भी नराजगी जताई है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “चंद नामर्द रात के अंधेरे में एक बहादुर बेटी के घर के बाहर उसे डराने धमकाने के लिए इकट्ठे हुए हैं, कोई इन्हें तुरंत चूडिय़ां भेट करें ताकि समझ यह समझ सकें कि यह किसके (मर्दानी) घर के बाहर खड़े हैं।”

इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग करते हुए कहा कि, उन लोगों के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई करनी चाहिए, जो उनके घर का घेराव कर रहे हैं।

गौरतलब है कि, सोशल मीडिया यूजर्स का एक वर्ग राजावत की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है, जिसने सोमवार रात अपने ट्विटर हैंडल पर एक विवादास्पद कार्टून पोस्ट किया था। राजावत ने नवरात्रि के दौरान एक व्यक्ति को देवता के पैर छूते हुए कार्टून दिखाते हुए कैप्शन दिया और उसी आदमी ने बाकी दिनों के दौरान एक महिला के दोनों पैर पकड़े।

उनके द्वारा कार्टून को पोस्ट करने की बात है तो वो सिर्फ भारत में बढ़ते हुए रेप की घटनाओं को लेकर था। उन्होंने किसी भी समाज या वर्ग के लोगों के लिए अपमानजनक बात नहीं कही है। बता दें कि, जम्मू में प्रदर्शनकारियों ने उनके घर का घेराव किया।

दीपिका सिंह राजावत उस समय सुर्खियों में आई थी जब उन्होंने कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या का मामला उठाया। मामले के दौरान, राजावत ने सुरक्षा की मांग भी की थी क्योंकि उन्हें प्रभावित परिवार का प्रतिनिधित्व करने के लिए कथित तौर पर धमकी मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here