दूरदर्शन पर भड़के सीताराम येचुरी, कहा- यह BJP की निजी संपत्ति नहीं कि वह उसके लिए जनसंपर्क का काम करे

0

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शनिवार को लोक प्रसारक दूरदर्शन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सत्तारूढ़ भाजपा की ‘निजी संपत्ति’ नहीं है कि वह उसके जनसंपर्क का काम करे। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले कुछ दिनों से दूरदर्शन (डीडी) ऐसी कुछ रिपोर्ट का प्रसारण कर रहा है जिसमें देश भर के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा करते और यह कहते हुए नजर आए हैं कि सरकार की विभिन्न योजनाओं से उन्हें काफी फायदा हुआ है।

सीताराम येचुरी
फाइल फोटो

सीताराम येचुरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लोक प्रसारक लोगों के पैसे से चलता है और इसका मकसद लोगों की सेवा करना है। यह भाजपा या मोदी की निजी संपत्ति नहीं है कि जहां उनका पीआर हो। इस तरह के खिलवाड़ के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं, उनकी जवाबदेही तय होनी चाहिए।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा संकट के समय सरकार अमीरों को लाभ पहुंचा रही है।

येचुरी ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘‘अमीरों के लिए 252 बसों का इंतजाम, भूखे प्रवासी मजदूरों को लाठियां… ये फिर से याद दिलाता है कि कैसे भाजपा अमीरों को फायदा पहुंचाती है। गरीबों के लिए फूटी कौड़ी भी नहीं, कर्ज लेने वाले अमीरों को 7.76 लाख करोड़ का लाभ।’’

उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘अगर भाजपा सरकार उत्तराखंड और अन्य जगहों से अमीर श्रद्धालुओं को गुजरात लाने के लिए लग्जरी बसें भेज सकती है तथा उत्तरप्रदेश सरकार अमीर परिवारों के 7,500 छात्रों को राजस्थान से लाने के लिए 100 बसें भेज सकती है तो केंद्र को भी फंसे हुए भूखे कामगारों के लिए इंतजाम करना चाहिए। ऐसा करना कोई अपराध नहीं होगा।’ (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here