VIDEO: CPM नेता सीताराम येचुरी से हाथापाई, हमलावरों ने दफ्तर में की नारेबाजी, RSS पर लगाया आरोप

0

मध्य प्रदेश में चल रहे किसानों के प्रदर्शन को लेकर बुधवार(7 जून) को प्रेस कॉन्फेंस कर रहे कम्‍युनिस्‍ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्‍सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी अज्ञात हमलावरों द्वारा ‘धक्‍कामुक्‍की’ की गई और उनपर हमले की कोशिश हुई है। हालांकि, इस हमले में येचुरी को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं आई है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने दोनों हमलावरों को पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

फाइल फोटो: Indian Express

दो हमलावरों ने येचुरी से बदसलूकी की और आरोपियों ने सीपीएम दफ्तर में घुसकर पार्टी कार्यकर्ताओं की पिटाई की और येचुरी के खिलाफ नारेबाजी भी की। ये हमला उस वक्त हुआ जब सीपीएम नेता सीताराम येचुरी मध्यप्रदेश में चल रहे किसानों के आंदोलन पर प्रेस कांफ्रेस करने जा रहे थे।

इस दौरान वहां पहले वहां मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं ने हमलावरों के साथ जमकर मारपीट भी की। हाथापाई करने वाले युवक कौन थे, अभी इसका पता नहीं चल सका है। इस मामले में येचुरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हमें चुप कराने के लिए संघ की गुंडागर्दी के आगे हम झुकने वाले नहीं हैं। यह भारत की आत्मा के लिए लड़ाई है, जिसे हम जीतेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा कि युवकों ने हाथापाई करने से पहले भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने दोनों हमलावरों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि हमलावरों ने बंगाल के प्रसिद्ध लेखक पार्था चैटर्जी द्वारा अपने लेख में सेना प्रमुख बिपिन रावत की तुलना ब्रिटिश जनरल डायर से करने के मामले पर प्रतिक्रिया स्वरूप इस घटना को अंजाम दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here