डेरा सच्चा सौदा में सर्च जारी, तलाशी के लिए पहुंचीं 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, खुदाई के लिए JCB मशीन भी मौजूद, खुलेंगे कई राज

0
2
डेरा सच्चा सौदा

दो साध्वियों से रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहें गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरे की आज तलाशी की जा रही है। सिरसा में डेरे के आसपास सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है, जवानों की मदद के लिए डेरा मुख्यालय के बाहर बम स्क्वॉड भी तैनात है।

डेरा सच्चा सौदा

इस तलाशी अभियान में 41 पैरामिलिट्री कंपनियां, 4 आर्मी की टुकड़ियां, 4 जिलों की पुलिस और एक डॉग स्क्वॉड शामिल हैं, अधिकारी अपने साथ 10 लुहार भी ले गए हैं।

ख़बरों के मुताबिक, इस पूरी प्रक्रिया की विडियोग्राफी कराई जा रही है, डेरे के अंदर जांच के लिए बैंक अधिकारी भी जांच टीम में है। तलाशी के लिए पुलिस जेसीबी मशीन भी अंदर ले गई है। माना जा रहा है कि डेरे की जमीन में दफन हड्डियों को पुलिस निकाल सकती हैं, डेरे के अंदर मीडिया की एंट्री पर पाबंदी लगा दी गई है।

बता दें कि पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के आदेश के बाद डेरे में यह सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है, तलाशी के दौरान राम रहीम के कई राज खुलकर सामने आ सकते हैं। प्रशासन ने पहले से सतर्कता बरतते हुए डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया।

डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन और प्रवक्ता ब्रह्मचारी विपसना इंसा ने कहा है कि डेरा ने हमेशा कानून का पालन किया है। हमलोगों ने अनुयायियों से शांति बनाए रखने की अपील की है, डेरे की तरफ से कोई रुकावट उत्पन्न नहीं की जाएगी।

बता दें कि, डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को CBI की स्पेशल कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई। यानी डेरा चीफ को कुल 20 साल जेल में गुजारने होंगे। साथ ही कोर्ट ने राम रहीम पर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया। इसमें 14-14 लाख रुपए दोनों रेप विक्टिम साध्वियों को हर्जाने के रूप में देने होंगे।

देखिए वीडियो

Early morning crackdown at Dera headquarter, bomb squad is als…

Early morning crackdown at Dera headquarter, bomb squad is also accompany the security forces

Posted by Janta Ka Reporter on Thursday, 7 September 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here