हैदराबाद: होटल ने रात में इस ‘अकेली’ लड़की को कमरा देने से किया इनकार, वजह जान रह जाएंगे हैरान

0

हैदराबाद से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एक लड़की होटल ने सिर्फ इसलिए अपने यहां ठहरने से इनकार कर दिया, क्योंकि वह ‘अकेली’ थी। पीड़ित लड़की ने इस घटना के बारे में एक फेसबुक पोस्ट किया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

दरअसल, सिंगापुर की रहने वाली 22 साल की नूपुर सारस्वत एक कलाकार हैं और वह कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए भारत का भ्रमण करती रहती हैं। लेकिन इसी सिलसिले में हैदराबाद पहुंची नूपुर को उस वक्त एक बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ गया जब होटल मैनेजमेंट ने उन्हें कमरा देने से इनकार कर दिया।

सबसे हैरानी की बात यह है कि हैदराबाद के इस होटल में नूपुर को सिर्फ इसलिए नहीं ठहरने दिया गया, क्योंकि वह ‘अकेली लड़की’ थीं। दरअसल, होटल मैनेजमेंट ने अपने यहां नियम बना रखा है कि किसी भी अकेली महिला को ठहरने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब इस बात का खुलासा हुआ कि नूपुर के लिए यह ऑनलाइन के जरिए कमरा बुक कराया गया था। नूपुर ने इस पूरी घटना के बारे में अपने फेसबुक वॉल पर भी लिखा है जिसे 1200 बार से अधिक शेयर किया जा चुका है। नुपुर ने फेसबुक पर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें होटल की ओर से लिखा गया है कि ‘अकेली महिला को इजाजत’ नहीं है।

वहीं, फेसबुक पोस्ट में नूपुर ने इस घटना को लेकर अपना नजरिया पेश किया। उन्होंने लिखा, ‘मैं अकेले घूमने वाली महिलाओं के लिए एक सुरक्षित दूरी चाहती हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इन बातों पर चुप्पी साधे रखना चाहते हैं और पूछते हैं कि जब होटल की पॉलिसी में साफ लिखा है तो हंगामा क्यों किया जा रहा है।

हां, मैं इस बात का बतंगड़ बनाना चाहती हूं, क्योंकि मैं ऐसे शांत नहीं रह सकती। मैं अपनी सुरक्षा को लेकर सशंकित रहकर रहने के लिए तैयार नहीं हूं। मैं ऐसी व्यवस्था के साथ नहीं रहने को तैयार नहीं हूं, जहां मैं तभी यात्रा कर सकूं जब मेरी सुरक्षा के लिए मेरे साथ कोई पुरुष जरूर मौजूद हो। नूपुर का यह पोस्ट आग की तरह फैल रहा है।

NDTV से बातचीत में नुपुर ने बताया कि ट्रैवेल पोर्टल Goibibo के प्रतिनिधि ने उनसे बात की है कि वहर इस मामले को देख रहे हैं और वेबसाइट में भी ऐसे होटलों की छानबीन की जा रही है। इसके अलावा पोर्टल की ओर से नूपुर को दूसरे होटल में ठहरने की व्यवस्था की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here