गायिका ने महिला यात्री के पर्स से चुराए 24500 रुपये, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक 30 वर्षीय महिला सिंगर को कथित तौर पर एक दूसरी यात्री के पैसे चोरी करने के आरोप में सोमवार (19 मार्च) को गिरफ्तार किया गया है। गायिका पर बेंगलुरु के ‘केम्पेगोडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा’ (केआईए) पर एक महिला यात्री के हैंडबैग से कथित तौर पर 24,500 रुपए चुराने का आरोप लगा है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) द्वारा गिरफ्तार की गई महिला की पहचान बंगाली सिनेमा की सिंगर मुनमुन हुसेन बरुआ के रूप में हुई है।

सांकेतिक तस्वीर: Thinkstock

कोलकाता की रहने वालीं 30 वर्षीय मुनमुन पर आरोप है कि उन्होंने केम्पेगोडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सामान स्क्रीनिंग के दौरान एक दूसरी महिला यात्री के हैंडबैग से 24,500 रुपये चुराए। यह घटना शनिवार (17 मार्च, 2018) का है जब चित्रा भवानी नाम की महिला यात्री बेंगलुरु से मुंबई जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट से यात्रा कर रही थीं। चित्रा मुंबई में उतरी और उन्होंने सीआईएसएफ को शिकायत की थी कि उनके बैग से 24,500 रुपये चोरी हो गए हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक महिला यात्री की शिकायत पर सीआईएसएफ के अधिकारियों ने तत्काल वहां अलर्ट जारी कर दिया। सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर रवींद्र जे ने जब हवाई अड्डे के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया तो एक महिला सामान की स्क्रीनिंग के दौरान चित्रा के हैंडबैग से रुपये चुराती नजर आई। बाद में चोरी करने वाली उस महिला की पहचान बंगाली गायिका मुनमुन हुसेन बरुआ के रूप में हुई।

सीएसआईएफ के अधिकारियों ने जब गायिका के बारे में जांच पड़ताल की तो पता चला कि मुनमुन उसी दिन बेंगलुरु से हैदराबाद एयर एशिया की फ्लाइट से यात्रा कर रही थीं। उनकी वापसी का टिकट बेंगलुरु से सोमवार का था। इसके बाद अधिकारी अलर्ट हो गए और सोमवार को जैसे ही मुनमुन एयरपोर्ट पर उतरीं उन्हें गिरफ्तार करके केआईए पुलिस को सौंप दिया गया। गायिका ने पुलिस को बताया कि वह बड़े शहरों में होने वाले आयोजनों में गाती हैं।

पुलिस ने बताया कि सीआईएसएफ अधिकारियों की तरफ से मुनमुन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और सबूत में सीसीटीवी फुटेज दिए गए हैं। पुलिस के अनुसार बरुआ ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। पुलिस ने गायिका को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मुनमुन ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने पहली बार ऐसा किया है और आगे से वह कभी कोई अपराध नहीं करेंगी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here