#MeToo आरोपों से घिरे कैलाश खेर को मयूर उत्सव में न्योता भेजने पर गायिका सोना महापात्रा ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ शुरू की ऑनलाइन याचिका

0

जानी मानी सिंगर सोना महापात्रा ने दिल्ली सरकार से मीटू आरोपों से घिरे गायक कैलाश खेर को सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भेजा गया निमंत्रण वापस लेने की अपील की है। इतना ही नहीं इसके लिए सोना महापात्रा ने चेंज डॉट ओआरजी पर एक याचिका शुरू की है जिसमें उन्होंने कैलाश पर अपने यौन उत्पीड़न के आरोप दोहराए हैं।

सोना महापात्रा

उन्होंने कहा, ‘मैं हैरान हूं कि कैलाश को आज से शुरू हो रहे दिल्ली सरकार के मयूर उत्सव में प्रस्तुति के लिये बुलाया गया है।’ उन्होंने कहा, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। मेरी याचिका पर हस्ताक्षर करें, ताकि दिल्ली सरकार कैलाश को मयूर उत्सव में बुलाने का निमंत्रण वापस ले सके। कैलाश की प्रस्तुति रोकने के लिये इस ऑनलाइन याचिका पर अब तक 7,000 से अधिक लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं।

सोना महापात्रा ने अपनी याचिका में लिखा, मुझे आशा है कि दिल्ली सरकार जो गंभीर समस्या के रूप में महिलाओं की सुरक्षा के बारे में बेहद जागरूक है। #MeToo से बचे हुए लोगों और अन्य नागरिकों को सुनेंगे जब हम उन्हें कैलाश खेर का प्रोग्राम छोड़ने के लिए कह रहे हैं। यही कारण है कि मैं आपको इस याचिका पर हस्ताक्षर करने के लिए कह रहू हूं।

बता दें कि दिल्ली सरकार की ओर से पूर्वी दिल्ली में मयूर उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। यह सांस्कृतिक कार्यक्रम 14 दिसंबर से तीन दिनों के लिए आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम के अंतिम दिन में कैलाश खेर इसमें अपनी प्रस्तुति दे सकते है।

बता दें कि ‘मी टू’ अभियान के जरिए सोना महापात्रा ने कैलाश खेर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। उन्होंने अक्टूबर में ट्वीट करते हुए लिखा था, मैं एक कांसर्ट के मामले में कैलाश से पृथ्वी कैफे मिलने गई थी। इस कांसर्ट में हम दोंनो को प्रस्तुति देनी थी। बातचीत के दौरान कैलाश ने मेरी जांघ पर हाथ फेरते हुए कहा कि ‘तुम बहुत सुंदर हो’। ‘अच्छा है कि तुम्हें एक संगीतकार (राम) मिला, न कि कोई अभिनेता’। मैं तुरंत ही वहां से निकल गई।

गायिका ने कहा कि इस घटना के बाद भी कैलाश नहीं रुके। उन्होंने कहा, ढाका पहुंचने के बाद आयोजन स्थल जाने के दौरान कैलाश मुझे लगातार फोन कर रहे थे। मैंने फोन नहीं उठाया। इसके बाद कैलाश ने आयोजकों से फोन पर कहा कि वह मुझे कैलाश से उनके कमरे में मिलने के बारे में बताएं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here