अमेरिका: सिख युवक को मुस्लिम समझकर शॉपिंग स्टोर में कहे गए अपशब्द

0

प्रतिष्ठित हार्वर्ड लॉ स्कूल में पढ़ रहे 22 साल के एक सिख युवक को एक व्यक्ति द्वारा गलती से मुस्लिम समझकर परिसर के पास एक स्टोर में कथित रूप से अपशब्द कहे गये और प्रताड़ित किया गया।

विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के विधि के छात्र हरमन सिंह ने कहा कि वह जब अपनी मां के साथ फोन पर बात करते हुए कैंब्रिज, मैसाचुसेट्स में एक दुकान में खरीददारी कर रहे थे एक व्यक्ति ने अंदर आकर काउंटर के पीछे खड़े क्लर्क से कहा, ‘ओह देखो, एक मुस्लिम है।’

Also Read:  अमेरिका में भारतीय मूल की मुस्लिम महिला ने स्थानीय चुनाव में दर्ज की जीत

भाषा की खबर के अनुसार, सिंह ने ‘द बोस्टन ग्लोब’ में अपने अनुभव के बारे में लिखा, ‘सप्ताहांत पर, मेरा एक व्यक्ति से सामना हुआ जिसने मुझे ‘एक मुस्लिम’ कहा और आक्रामकता के साथ मेरा पीछा किया और मुझसे पूछा कि मैं कहां से हूं और स्टोर में किसी ने भी कुछ नहीं कहा।

Also Read:  अमेरिका की आतंकवादी खतरों की चेतावनी के बाद इटली ने बढ़ाई सुरक्षा

मैं पूरे समय अपने मां के साथ फोन पर था और अपनी सुरक्षा के लिए चिंतित थे क्योंकि यह व्यक्ति मुझसे कुछ ही दूरी पर खड़ा था।’

सिंह के अनुसार, उस व्यक्ति ने इस दुकान के आस पास उसका पीछा किया, प्रताड़ित किया और उससे पूछा कि वह कहां का रहने वाला है। न्यूयॉर्क में बफालो के सिंह ने कहा कि उसने इस व्यक्ति को नजरअंदाज करने का प्रयास किया और अपनी मां से बातचीत करना जारी रखा। थोड़ी देर बाद सिंह दुकान छोड़कर चले गये।

Also Read:  हत्या के किसी आरोपी की मृत्यू पर उसकी लाश पर ससम्मान तिरंगा लपेटना प्रथम दृष्ट्या तिरंगे का अपमान है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here