जब टीवी शो पर नवजोत सिंह सिद्धू से पुछा गया, “कमल से याद आया, सिद्धू साहब आपने रिजाइन कर दिया।”

0

जब से पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्य सभा से इस्तीफा दिया है, उनके फैसले को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

सियासी हलक़ों में ये खबर खूब तेज़ हुईं कि भाजपा के पूर्व सांसद का ये फैसला अगले साल होने वाले पंजाब चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए लिया गया है।

सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर आम आदमी पार्टी के संपर्क में थीं और अब ऐसा लग रहा है कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर ‘आप’ में शामिल नहीं होंगे।

हालांकि सिद्धू ने अबतक राज्यसभा से अपने इस्तीफे पर कोई टिप्पणी नहीं की है, उनके जानने वालों ने इस मुद्दे पर उनकी खिंचाई करने में कोई कसार नहीं छोड़ी है।

नवजोत सिंह सिद्धू कपिल शर्मा शो का ख़ास हिस्सा रहे हैं और जब ये शो कलर्स चैनल से सोनी टीवी पर आया तो सिद्धू भी कपिल के साथ साथ सोनी टीवी पर आ गए।

राज्य सभा छोड़ने के बाद खुद कपिल ने कई मर्तबा इस मुद्दे पर उनकी टांग खींचने की कोशिश की और बातों ही बातों में उनसे पूछना चाहा कि उन्होंने राज्य सभा से इस्तीफा क्यों दिया। लेकिन सिद्धू ने हर बार इस सवाल को मज़ाक़ में टाल दिया।

शनिवार की रात शो में कपिल के साथी सुनील ग्रोवर ने सिद्धू को उस वक़्त हैरान कर दिया जब उन्होंने अपने चुटकुलों का रुख अचानक राज्य सभा के इस्तीफे की ओर मोड़ दिया।

कल रात के शो के ख़ास मेहमानों में ग़ज़ल गायक पंकज उधास, तलत अज़ीज़ और अनूप जलोटा थे। सुनील ग्रोवर, जो नए शो में पागल डॉक्टर के किरदार में नज़र आते हैं, ने पंकज उधास से उनके नाम का मतलब पुछा।

जवाब में उन्होंने कहा कि पंकज हिंदी में कमल के फूल को कहते हैं।

बस क्या था, सुनील ने सिद्धू की ओर देखते हुए कहा, “कमल से याद आया, सिद्धू साहब आपने रिजाइन कर दिया।”

कमल भाजपा का चुनावी निशान है।

ज़ाहिर है सिद्धू इस सवाल के लिए तैयार नहीं थे। वो फ़ौरन अपनी सीट से उठे और मज़ाक़ के लहजे में सुनील ग्रोवर को मारने का इशारा किया।

ऐसा लगता है दूसरी चीज़ों की तरह अब सिद्धू का राज्य सभा से इस्तीफा भी कपिल शर्मा के शो का एक अहम् हिस्सा बनता जा रहा है। ज़ाहिर है दर्शकों को भी ये खूब पसंद आ रहा है।

LEAVE A REPLY