जम्मू कश्मीर को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री श्रुति सेठ ने जताई चिंता, बोलीं- “वहां भी इंसान रह रहे हैं जो बाकी दुनिया से पूरी तरह कटे हुए हैं”

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाए जाने के बाद से राज्य में चारों तरफ हलचल मची हुई है। कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाए एक महीने से ज्यादा समय हो गया है और तब से ही घाटी में कर्फ्यू भी जारी है। केंद्र सरकार के फैसले के बाद बॉलीवुड सितारों सहित तमाम लोग लगातार सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इसी बीच, बॉलिवुड अभिनेत्री और टीवी होस्ट श्रुति सेठ ने भी कश्मीर के मुद्दे पर कई ट्वीट कर अपनी बात रखी। अपने ट्वीट में श्रुति सेठ ने कहा कि, वहां भी इंसान रह रहे हैं जो बाकी दुनिया से पूरी तरह कटे हुए हैं।

श्रुति सेठ
फाइल फोटो

बॉलिवुड अभिनेत्री श्रुति सेठ ने शनिवार (8 सितम्बर) को कश्मीर के मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा, “पूरी घाटी एक महीने से बंद पड़ी है। वहां भी इंसान रह रहे हैं जो बाकी दुनिया से पूरी तरह कटे हुए हैं। वो इंसान जिनको लेकर हम दावा कर रहे हैं कि अपने करीब ला रहे हैं। लेकिन हम उन्हें पूरी तरह भुला चुके हैं और अपनी जिंदगी में व्यस्त हो चुके हैं। इतनी आसानी से हम भूल जाते हैं।”

एक्ट्रेस श्रुति सेठ ‘फना’, ‘ता रा रम पम’, ‘स्लमडॉग मिलेनेयर’ और ‘राजनीति’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा श्रुति सेठ टीवी पर कॉमेडी शो से लेकर सीरियल्स तक हर फील्ड में हाथ आजमा चुकी हैं।

इससे पहले बॉलिवुड अभिनेत्री और टीवी रिऐलिटी शो ‘बिग बॉस 7’ की विजेता गौहर खान ने भी कश्मीर के मुद्दे पर कई ट्वीट कर अपनी बात रखी थी। गौहर खान ने अपने ट्वीट में कहा था, ‘भारत सरकार से मेरा निवेदन है कि पूरे राज्य में संचार की सुविधाओं को वापस पहले जैसा कर दिया जाए। वहां भी परिवार रहते हैं, जो एक दूसरे से जुड़ना चाहते हैं। बच्चे रो रहे हैं क्योंकि वह अपने परिवार से और माता-पिता से संपर्क नहीं बना पा रहे हैं। काफी दिन गुजर गए हैं।’

अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘हां कश्मीर में पहले भी कर्फ्यू और तालाबंदी हो चुकी है लेकिन यह इतनी लंबी क्यों है? निश्चित तौर पर वहां के वहां के लोग भी मनुष्य हैं, निश्चित तौर पर अब उनके पास स्पेशल स्टेटस नहीं है लेकिन फिर भी वे नागरिक हैं या उनके पास सामान्य बातों के लिए कोई अधिकार नहीं हैं?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here