उत्तर प्रदेश: गुटखे के पैसे मांगने पर ‘हैवान’ बना सिपाही, दुकानदार को पीट-पीटकर मार डाला

0

हमेशा सुर्खियों में रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर से मीडिया की सुर्खियों में आ गई है। मथुरा जिले में गुटखे के पैसे मांगने पर फिरोजाबाद में तैनात एक सिपाही ने पहले तो दुकानदार को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और फिर उसे हाइवे थाने में बंद करा दिया। थाने में बुरी तरह से घायल दुकानदार की हालत बिगड़ने पर पुलिस वालों ने उसे उसकी चाची को बुलाकर उन्हें सौंप दिया। जिसके बाद चाची ने उसे किसी तरह आगरा में भर्ती करा दिया, जहां बुधवार को उसकी मृत्यु हो गई।

उत्तर प्रदेश

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, यह मामला मंगलवार शाम का है। धौलीप्याऊ मोहल्ले के तिवारी जी के बाड़ा निवासी राहुल बंसल (25) का धौलीप्याऊ रेलवे फाटक के पास चाय का खोखा है। मंगलवार की शाम फिरोजाबाद में तैनात सिपाही योगेंद्र चौधरी ने उसकी दुकान से गुटखा लिया। गुटखा के पैसे मांगने पर सिपाही ने दुकानदार को बुरी तरह पीटा और अपने रसूख के चलते उसे हाईवे थाने में बंद करा दिया।

सूत्रों के अनुसार, थाने में बंद दुकानदार की हालत बिगड़ने पर उसे उपचार को ले जाने के बजाए उसकी चाची को ही थाने पर बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया।उन्होंने बताया कि पुलिस की पिटाई से गंभीर रूप से घायल दुकानदार को परिजन उपचार के लिए कुछ अस्पतालों में ले गए, जहां उसकी हालत को देखते हुए भर्ती करने से ही मना कर दिया गया। तब परिजनों ने राहुल को आगरा के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां बुधवार की शाम उसकी की मौत हो गई।

उसकी मौत से गुस्साए परिजनों ने थाना हाईवे पहुंचकर हंगामा किया और आरोपी सिपाही के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस अधीक्षक (शहर) अशोक कुमार मीणा ने बताया, “फिरोजाबाद में तैनात सिपाही योगेंद्र चौधरी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।’’ फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here