गुजरात में BJP को झटका: अमूल डेयरी डायरेक्टर बोर्ड पर कांग्रेस का दबदबा, 11 में से 8 सीटें जीती

0

गुजरात में कांग्रेस पार्टी को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां पार्टी ने अमूल डेयरी के नाम से मशूहर कैराना जिला कोआपरेटिव मिल्क प्रोडक्शन यूनियन लिमिटेड का प्रतिनिधि करने वाले बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के चुनावों में 11 में से 8 सीटें जीतीं हैं। यहां पांच साल बाद निदेशक मंडल चुनने के लिए बीते शनिवार को चुनाव हुए थे।

गुजरात

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, अमूल डेयरी सोसायटी विभाग परिसर में सोमवार को हुई वोटों की गिनती में मतार से भाजपा विधायक केसरसिंह सोलंकी संजय पटेल से हार गए। पटेल ने साल 2017 में सोलंकी के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसके अलावा आनंद से कांग्रेस विधायक कांती सोढा परमार ने 41 वोटों से जीत हासिल की जबकि बोरसद से कांग्रेस विधायक राजेंद्रसिन्हा परमार बोरसद-अंचल सीट से जीत गए। परमार अमूल के उपाध्यक्ष भी हैं। कांग्रेस के पार्टी के अन्य विजेताओं में खम्भात से सीता परमार, पेटलाद से विपुल पटेल, कथलल से घीला जला, बालासिनोर से राजेश पाठक और महमदवद से गौतम चौहान शामिल हैं।

आनंद ब्लॉक में कांग्रेस कांती सोढा को कुल 107 वोटों में से 41 मत मिले, इनमें से तीन वोट खारिज कर दिए गए। जबकि दूसरे नंबर पर रहे भाजपा विधायक गोविंद परमार को 37 वोट मिले। इसी तरह भारत सोलंकी को 24, नटवरसिंह चौहान और शिव परमार को एक-एक वोट मिला। वहीं, खम्भात में सीता परमार को 98 में से 73 वोट मिले। एक वोट खारिज कर दिया गया। अन्य उम्मीदवारों में हिरणअक्शी पटेल को 14 वोट मिले और दक्ष पटेल को 10 वोट मिले।

बोरसद में राजेंद्रसिंह परमार की जीत कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण रही, क्योंकि अनुभवी नेता ने बोरसद ब्लॉक में सभी 93 वोट हासिल किए। पेटलाद में 91 वोट डाले गए, जिनमें से तीन वोट खारिज कर दिए गए। यहां कांगेस के विपुल पटेल ने अपनी जीत दर्ज करते हुए अन्य 90 वोटों में से 45 वोट हासिल किए। मतार से भाजपा विधायक केसरसिंह सोलंकी को हार का सामना करना पड़ा, जहां मुख्य प्रतिद्वंद्वी संजय पटेल ने 88 मतों में से 47 जीते। सोलंकी को महज 26 वोट मिले। अन्य उम्मीदवार धीरू चावड़ा को 14 वोट मिले और एक मत खारिज हो गया।

बालासिनोर ब्लॉक में भाजपा के पूर्व विधायक राजेश पाठक ने कुल 86 मतों में से 62 मतों से जीत दर्ज की। कथलाल में डाले गए 98 मतों में से कांग्रेस के घेला ज़ला ने 48 मतों से जीत हासिल की, जबकि अन्य उम्मीदवारों राजेश ज़ला और शना सोदा परमार और राजेंद्र पटेल को क्रमशः 28, 19 और 3 मत मिले।

महमदवद में कांग्रेस के पूर्व विधायक गौतम चौहान ने 97 में से 50 मतों के साथ जीत हासिल की, जबकि अन्य उम्मीदवार भगवानसिंह चौहान को 26 और रामसिंह जाला को 21 मत मिले। लगभग 1,050 पंजीकृत मतदाताओं के साथ शनिवार को हुए चुनावों में 99.71% का मतदाता मतदान हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here