श्रीलंका के खिलाड़ियों के पाकिस्तान न आने पर शोएब अख्तर ने जताई नाराजगी, बोले- इस्टर हमले के बाद हम भी गए थे उनके यहां खेलने

0

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों के पाक में तीन वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज में हिस्सा न लेने के निर्णय पर नाराजगी जताई है। शोएब अख्तर ने कहा कि, पाकिस्तान ने हमेशा श्रीलंका क्रिकेट को सपोर्ट किया है।

शोएब अख्तर
फाइल फोटो

शोएब अख्तर ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “यह काफी निराशाजनक है कि 10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। पाकिस्तान ने हमेशा श्रीलंका क्रिकेट को सपोर्ट किया है। हाल ही में जब श्रीलंका में इस्टर के दिन अटैक हुआ था तो हमने अपनी अंडर 19 की टीम को वहां भेजा था और हमारी पहली इंटरनेशनल टीम थी जो अपनी मर्जी से वहां गई थी।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “और निश्चित रूप से 1996 के विश्व कप को कौन भूल सकता है जब आस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज ने श्रीलंका दौरे से इनकार कर दिया था। पाकिस्तान ने कोलंबो में एक दोस्ताना मैच खेलने के लिए भारत के साथ एक संयुक्त टीम भेजी। हम श्रीलंका से पारस्परिकता की अपेक्षा करते हैं। उनका बोर्ड सहयोग कर रहा है, खिलाड़ियों को भी ऐसा करना चाहिए।”

लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला सहित श्रीलंका के शीर्ष खिलाड़ियों ने 27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे से खुद को अलग कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंकाई खिलाडि़यों के परिवार वाले पाकिस्‍तान में खेलने को लेकर सहज महसूस नहीं कर रहे।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 27 सितंबर से 3 अक्टूर तक तीन मैचों की वनडे सीरीज कराची में खेली जाएगी, जबकि 5 से 9 अक्टूबर के बीच लाहौर में तीन टी20 मैच खेले जाने हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here