मध्य प्रदेश में एक और BJP नेता की हत्या के बाद सियासत गरमाई, शिवराज ने ‘बड़ी साजिश’ बता CM कमलनाथ को दी सड़क पर उतरने की चेतावनी

0

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में रविवार (20 जनवरी) को सुबह की सैर पर निकले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे का शव खेत में मिला है। उनकी पत्थर से कुचलकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने हत्या में किसी करीबी के होने की आशंका जताई है। बता दें कि अभी हाल ही में मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या के बाद बलवाड़ी में बीजेपी नेता मनोज ठाकरे की हत्या का यह मामला सामने आया है।

FILE Photo: HT

इस हत्या के बाद राज्य की सियासत गर्मा गई है। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए इसके खिलाफ में सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। हालांकि, अभी यह स्प्ष्ट नहीं है कि बीजेपी नेता की हत्या हुई है या फिर क्या मसला है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बालवाड़ी मंडल के अध्यक्ष ठाकरे रविवार की सुबह लगभग पांच बजे सैर पर निकले थे, मगर उनका शव खेत में मिला। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव के खून से लथपथ मिलने के कारण उनकी पत्थर से कुचलकर से हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

बड़वानी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमकार सिंह कलेश ने आईएएनएस से ठाकरे का शव खेत में मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच की जा रही है। राज्य के गृहमंत्री बाला बच्चन ने संवाददाताओं से कहा, “ठाकरे की हत्या करने वाले उनके करीबी हो सकते हैं। मंदसौर में भी ऐसा ही हुआ था, वहां भी भाजपा नेता का हत्यारा उनका करीबी निकला।”

बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता सुबह की सैर पर गए थे। हालांकि, अभी यह स्प्ष्ट नहीं है कि बीजेपी नेता की हत्या हुई है या फिर क्या मसला है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि, इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला और और इसके खिलाफ में सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बदलाव की बात करती थी लेकिन यह कैसा बदलाव है? यहां हत्याएं शुरू हो गई हैं, पहले इंदौर में एक हुआ, फिर मंदसौर में जहां एक बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई और अब बड़वानी में एक अन्य बीजेपी नेता की हत्या कर दी गई। मध्य प्रदेश में अपराधी भयमुक्त हैं और कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार मामले को हल्के में ले रही है। इसके पीछे बड़ी साजिश लगती है (मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या)। मैं सीबीआई जांच की मांग करता हूं। अब बड़वानी में बीजेपी नेता की भी हत्या कर दी गई, मैंने सरकार को चेतावनी दी है कि वे ऐसी घटनाओं को रोकें अन्यथा बीजेपी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

बता दें कि इससे पहले मंदसौर जिले में गुरुवार की रात को नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोप बीजेपी कार्यकर्ता मनीष बैरागी पर लगा। हत्या की वजह जमीनी विवाद बताया गया। (इनपुट- आईएएनएस/एएनआई के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here