मध्य प्रदेश: शिवराज सिंह चौहान ने मानी हार, राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

0

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। साथ ही बीएसपी प्रमुख मायावती ने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह राजस्थान में भी कांग्रेस को समर्थन देंगी ताकी वह सरकार बना सके।

मध्य प्रदेश
File Photo: शिवराज सिंह चौहान

इसी बीच, भोपाल में शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल भवन पहुंचकर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इस्तीफा सौंपने के बाद शिवाराज सिंह चौहान ने कहा कि अब मैं मुक्त हूं। साथ ही उन्होंने कहा की हार की पूरी जिम्मेदारी मेरी है। मैंने कमलनाथ को शुभकामनाएं दी हैं।

साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “ना हार में, ना जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं। कर्तव्य पथ पर जो भी मिले, ये भी सही, वो भी सही।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में आज भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। इसी बीच ख़बर है कि मध्य प्रदेश के भोपाल में दोपहर 12 बजे कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here