ट्विटर पर आपस में भिड़े शिवराज सिंह चौहान और अरविंद केजरीवाल, जानें क्या है मामला

0

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(ईवीएम) की विश्वसनीयता पर जारी बहस के बीच चुनाव आयोग ने आज(12 मई) सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में आयोग ने EVM की विश्वसनीयता पर चर्चा करने के लिए 7 राष्ट्रीय पार्टियों और और 48 राज्य स्तरीय पार्टियां शामिल हुईं।इस बीच EVM विवाद को लेकर ट्विटर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आमने-सामने आ गए। शिवराज ने आम आदमी पार्टी(AAP) पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि AAP ने जो लोकतंत्र को बचाने का अभियान शुरू किया है उसे पहले अपने घर को ठीक करना चाहिए।

शिवराज के इस ट्वीट पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आश्चर्य है कि वह बीजेपी ही है जिसने 2014 तक ईवीएम का विरोध किया। अब बीजेपी ईवीएम के समर्थन में आ गई है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ईवीएम के मुद्दे पर सरकार और चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल रखी है।

बता दें कि EVM में लोगों का विश्वास खत्म हो जाने का दावा करते हुए 16 पार्टियों ने आयोग से वैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराने की व्यवस्था की ओर लौटने का अनुरोध किया था। जिसके बाद ईवीएम के मुद्दे पर चुनाव आयोग ने आज सर्वदलीय बैठक की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले स्लाइड पर क्लिक करें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here