निर्मला सीतारमण को बधाई देने में शिवराज से हुई बड़ी चूक, फजीहत के बाद डिलीट करना पड़ा ट्वीट

0
4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार(3 अगस्त) को अपने मंत्रिपरिषद का बहुप्रतीक्षित विस्तार किया, जिसमें नौ नये चेहरों को शामिल किया गया और चार मंत्रियों धर्मेन्द्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी को कैबिनेट मंत्री के रूप में पदोन्नति मिली। जबकि मंत्रिपरिषद विस्तार में अश्विनी कुमार चौबे, वीरेंद्र कुमार, शिव प्रताप शुक्ला, अनंत कुमार हेगड़े राज कुमार सिंह, हरदीप पुरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, सत्यपाल सिंह और के जे एल्फॉस ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली।

FILE Photo: HT

इस फेरबदल में सबसे ज्यादा चर्चा निर्मला सीतारमण को लेकर है, जिन्हें देश का नया रक्षा मंत्री बनाया गया है। वह देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री होंगी। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी इस मंत्रालय की जिम्मेदारी अपने पास रखी थी। निर्मला को अरुण जेटली की जगह रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। जेटली के पास रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार था।

शिवराज की हुई फजीहत

निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय सौंपे जाने के बाद बधाईयों का तांता लग गया। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर रक्षा मंत्री बनने पर सीतारमण को बधाई दिया, लेकिन इस दौरान उनसे एक बड़ी चूक हो गई और उन्हें ट्रोल होना पड़ा। ट्विटर पर हुई फजीहत के बाद शिवराज को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

source: tv18

दरअसल, रक्षा मंत्रालय की कमान सौंपे जाने के कुछ ही देर बाद सीएम शिवराज ने अपने बधाई वाले ट्वीट में निर्मला सीतारमण को देश की पहली महिला रक्षा मंत्री बता दिया, हालांकि सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा गलती का अहसास कराए जाने के फौरन बाद शिवराज ने उस ट्वीट को हटा दिया गया। कुछ देर बाद एक अन्य ट्वीट कर निर्मला को देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री बनने पर पर बधाई दी।

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बाद निर्मला देश की दूसरी महिला रक्षा मंत्री होंगी। हालांकि, इंदिरा ने पीएम रहते हुए रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाली थी, लेकिन पूर्णकालिक रूप से रक्षामंत्री बनने वाली निर्मला सीतारमण पहली महिला हैं। इंदिरा गांधी का छोड़ दें तो निर्मला सीतारमण देश की पहली ऐसी महिला हैं, जिन्हें रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें कि वाणिज्य राज्य मंत्री के रूप में अपने काम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रभावित करने वाली निर्मला को प्रमोशन देकर कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। मनोहर पर्रिकर के गोवा लौटने के बाद से रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि निर्मला अपने काम और प्रदर्शन के बल पर यहां तक पहुंचीं हैं। हालांकि, खुद निर्मला सीतारमण ने इसे दैवीय कृपा बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here