सपा में मतभेद बढा : शिवपाल ने UP कैबिनेट और पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री ने किया इस्तीफा नामंजूर

0

मुलायम सिंह यादव परिवार में मतभेद थमने का नाम नहीं ले रहा है। उनके भाई शिवपाल सिंह यादव ने आज रात सपा प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की कैबिनेट के मंत्री पद से भी इस्तीफा सौंप दिया है।

भाषा की खबर के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि शिवपाल ने दोनों पदों से इस्तीफा मुलायम को सौंपा है जो आज शाम ही दिल्ली से लखनउ पहुंचे और बीच बचाव का प्रयास किया। आगामी विधानसभा चुनावों पर इस घटनाक्रम का असर पड सकता है।

Also Read:  बैंकों ने ऐसे नोट लेने से किया इंकार, तो देना पड़ सकता है 10 हजार रुपये का जुर्माना

सूत्रों के मुताबिक शिवपाल की पत्नी सरला ने भी इटावा के जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बेटे आदित्य ने प्रादेशिक सहकारी फेडरेशन के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Also Read:  सऊदी ने 39,000 पाक नागरिकों को देश से बाहर निकाला, पढ़िए क्यों

गौरतलब है की, मुख्यमंत्री द्वारा गत 13 सितंबर को शिवपाल के करीबी अधिकारी माने जाने वाले मुख्य सचिव दीपक सिंघल को हटाए जाने के बाद अखिलेश और शिवपाल की तल्खियां और बढ़ गई थीं. सिंघल को हटाए जाने के बाद सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के आदेश पर अखिलेश को समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर शिवपाल को यह जिम्मा सौंप दिया गया था. इसके चंद घंटों बाद ही अखिलेश ने शिवपाल से लोक निर्माण, राजस्व और सहकारिता जैसे महत्वपूर्ण विभाग छीन लिए थे.

Also Read:  UP govt attempts to skirt SC order against bungalows to ex-CMs

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here