शिवपाल यादव का बड़ा फैसला, सात सीएम अखिलेश समर्थकों को किया बर्खास्त

0

समाजवादी पार्टी सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी के तीन विधान परिषद सदस्यों तथा तीन युवा संगठनों के प्रदेश अध्यक्षों समेत सात नेताओं को पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने समेत कई आरोप लगाकर आज पार्टी से निष्कासित कर दिया।

शिवपाल ने यहां बताया कि विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह यादव, आनन्द भदौरिया तथा संजय लाठर और मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव दुबे एवं प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद एबाद, युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश यादव और समाजवादी छात्रसभा के प्रान्तीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह देव को पार्टी से निकाल दिया गया है।

Also Read:  झरने के पानी में छलांग लगाती इस खूबसूरत हसीना के वीडियो ने मचाया तहलका, आपने देखा क्या?

भाषा की खबर के अनुसार,उन्होंने बताया कि इन सभी को सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने, पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने तथा अनुशासनहीन आचरण के आरोप में पार्टी से निष्कासित किया गया है।
मालूम हो कि सुनील सिंह यादव, आनन्द भदौरिया और संजय लाठर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बेहद विश्वासपात्र माने जाते हैं।

Also Read:  पहली बार मीडिया के सामने आए सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने अपनी चिट्ठी में भारत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर लगाए ये आरोप

अखिलेश को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर उनकी जगह शिवपाल को जिम्मेदारी दिये जाने के बाद गत शनिवार को सपा के सभी युवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पार्टी राज्य मुख्यालय के बाहर अखिलेश के समर्थन में नारेबाजी की थी। इस दौरान सपा मुखिया के खिलाफ भी नारेबाजी हुई थी।

Also Read:  मेहसाना में पाटीदार युवा की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने शव लेने से किया इनकार, बंद रहा पूरा उत्तर गुजरात

पार्टी के युवा संगठनों ने सपा मुखिया को पत्र लिखकर कहा था कि वे अखिलेश के सिवा और किसी की सरपरस्ती में काम नहीं कर सकते।
मुलायम सिंह यादव के परिवार में पिछले दिनों चरम पर पहुंची रार के बाद युवा संगठनों के नेताओं के खिलाफ इस कार्रवाई से टकराव फिर उभरने का अंदेशा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here