शिवपाल सिंह यादव ने आक्रोशित समर्थकों से कहा- जाकर नेताजी से बात करो

0

पार्टी और कैबिनेट से नाटकीय ढंग के साथ दिए गए अपने इस्तीफे के बाद समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने अपने समर्थकों से कहा है कि वह पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के साथ हैं। मुलायम सिंह यादव का अपने भाई और बेटे अखिलेश के बीच सुलह करने का प्रयास अब तक व्यर्थ साबित हुआ है।

भाषा की खबर के अनुसार, यहां अपने सात, कालीदास मार्ग स्थित आवास पर नारेबाजी कर रहे समर्थकों को संबोधित करते हुये शिवपाल ने कहा, ‘‘हम सभी को समाजवादी पार्टी को मजबूत करना है। हम नेताजी मुलायम के साथ हैं। उनका संदेश हमारे लिए एक आदेश है। हम पार्टी को कमजोर नहीं होने देंगे। हर परिस्थिति में हम नेताजी के साथ हैं।

Also Read:  नहीं सुलझा झगड़ा : अखिलेश के करीबी मंत्री पवन पांडे को शिवपाल ने किया पार्टी से बाहर

’’ सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष और भतीजे अखिलेश यादव के कैबिनेट में मंत्री के पद से शिवपाल के इस्तीफे के बाद कल रात से ही पार्टी के आक्रोशित कार्यकर्ता उनके समर्थन में एकतत्र हो गए थे।

Also Read:  विनय कटियार और अखिलेश की इस तस्वीर से राजनीतिक गलियारे में बढ़ी सरगर्मी, जानिए क्या है इसकी हकीकत

शिवपाल ने इन आक्रोशित कार्यकर्ताओं से कहा, ‘‘आपको पार्टी कार्यालय जाना चाहिए। हमें शांति से अपना संदेश नेताजी को देना है।’’ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश और शिवपाल के बीच गंभीर सार्वजनिक टकराव के गहरा जाने के बाद मुलायम कल शाम दिल्ली से यहां पहुंचे थे।

उन्होंने दोनों नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की थी लेकिन दोनों के बीच शांति स्थापित नहीं हो सकी। ऐसे में शिवपाल को पार्टी और सरकार में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

Also Read:  मोदी को भगवान का उपहार बताये जाने पर संघ जताई नाराज़गी, कहा व्यक्ति विशेष का गुणगान बंद हो

सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल की पत्नी सरला ने भी ईटावा में जिला सहकारिता बैंक के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और उनके बेटे आदित्य ने भी प्रादेशिक सहकारिता संघ का अध्यक्ष पद छोड़ दिया है।

हालांकि, उन्होंने बताया कि खबर है कि मुलायम ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इंकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here