कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी का मजाक बनाने पर शिवसेना ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

0

बुधवार को कर्नाटक की एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक बनाया था, जिस पर अब केंद्र में एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार में साथ देने वाली शिवसेना ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। शिवसेना ने कहा कि राहुल गांधी ने पीएम बनने की इच्छा जताई है तो इसका मजाक उड़ाना ठीक नहीं, अगर राहुल परिवर्तन ला सकते हैं तो उन्हें पीएम बनना चाहिए।

राहुल गांधी
(Photo Courtesy: Twitter/The Indian Express)

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि, ”राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं, आज उनके पास भले ही आंकड़े न हीं हैं लेकिन वो बड़ी पार्टी है। सालों साल इस देश की सत्ता उनके पास रही है, अगर उन्हें लगता है कि 2019 में परिवर्तन हो सकता है और मैं (राहुल गांधी) प्रधानमंत्री बन सकता हूं। तो किसी और पार्टी को इसकी आलोचना करने और मजाक बनाने जरूरत नहीं है। ये लोकतंत्र है, एक सामान्य व्यक्ति को भी प्रधानमंत्री बनने का हक है, मोदी जी भी इसी प्रक्रिया के तहत प्रधानमंत्री बने हैं।”

बता दें कि, बुधवार को कर्नाटक की एक रैली में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर राहुल गांधी का मजाक उडाया था।

बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान 8 मई को पहली बार खुद को प्रधानमंत्री पद का प्रमुख दावेदार बताया था। राहुल गांधी ने कहा था कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को बहुमत मिलता है तो वह पीएम बन सकते हैं। उन्होंने यह बयान पीएम बनने के सवाल पर दिया। उन्होंने कहा, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।

गौरतलब है कि, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कर्नाटक चुनावों के मद्देनजर आरोप-प्रत्यारोप का दौर कुछ ज्यादा ही तेज हो गया है। जहां कांग्रेस के सामने सत्ता बचाने की चुनौती है, वहीं बीजेपी कर्नाटक में एक बार फिर से सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है।

बता दें कि, कर्नाटक में महज पांच दिन बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here