शिवसेना का मोदी पर तंज, कहा- ब्रिटेन से ‘खाली हाथ’ लौटे प्रधानमंत्री

0

महाराष्ट्र और केंद्र की बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में शामिल शिवसेना ने शुक्रवार को विदेशी धरती पर घरेलू मुद्दे उठाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की है। शिवसेना ने कहा कि पीएम मोदी भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को शरण देने वाले ब्रिटेन से ‘खाली हाथ’ वापस आ गए।शिवसेनासमाचार एजेंसी भाषा के हवाले से NBT में प्रकाशित मुताबिक अपने मुखपत्र में शिवसेना ने कहा कि किसी को कांग्रेस या गांधी परिवार सख्त नापसंद हो सकता है लेकिन विदेश में घरेलू मुद्दों पर बोलने से किसी को फायदा नहीं होगा। पीएम मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सलाह मानने को कहते हुए शिवसेना ने कहा है कि पीएम को अक्सर बोलते रहना चाहिए।

दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री ने हाल में कठुआ और उन्नाव की बलात्कार की घटनाओं पर कोई बयान नहीं देने पर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा था। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा, ‘पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी को अक्सर बोलने और समय पर बोलने की सलाह दी है।

उन्होंने यह भी कहा है कि जब वह प्रधानमंत्री थे उस समय मोदी द्वारा उन्हें दी गई सलाह (बोलने की) अब उन पर भी लागू होती है।’इसमें कहा गया, ‘मनमोहन सिंह द्वारा दी गई सलाह सही है। भक्त (मोदी समर्थक) जो हवा में उड़ रहे हैं, उनके अलावा, पूरा देश यही महसूस करता है।’

पार्टी के मुखपत्र में गया, ‘हालांकि मनमोहन सिंह ने जो कहा वह केवल आधा सत्य है। मोदी भारत में ‘मौनी बाबा’ बन गए हैं लेकिन वह विदेश में बोलते हैं।’ बता दें कि कॉमनवेल्थ समिट में भाग लेने के लिए ब्रिटेन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंट्रल लंदन के ऐतिहासिक वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में लोगों से रूबरू हुए थे और उनके सवालों का जवाब भी दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here