शिवसैनिकों ने किया बीसीसीआई के दफ्तर में हमला

0

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में स्थित बीसीसीआई के दफ्तर में करीब 100 शिवसेना सैनिकों ने सोमवार सुबह हमला बोल कर ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ और ‘शशांक मनोहर मुर्दाबाद’ के नारे लगाये ।

इस विरोध प्रदर्शन में पुलिस ने 10-15 शिवसैनिकों को हिरासत में ले लिया है। यह विरोध ठीक पाकिस्तान और भारत के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान और शशांक मनोहर की बैठक शुरू होने से पहले किया गया।

शिवसैनिकों ने मनोहर के कक्ष में पहुँच कर प्रदर्शन किया जब वह आईपीएल सीओओ सुंदर रमन से बात कर रहे थे।

बीसीसीआई
शिवसेना के विरोध के बाद बीसीसीआई के दफ्तर के बाहर तैनात पुलिस

शहरयार और पीसीबी कार्यकारी समिति के प्रमुख नजम सेठी दिसंबर में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज के लिए बीसीसीआई को राजी करने के लिए भारत आए हैं।

पीसीबी के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि शशांक मनोहर, जिन्होंने हाल में भारतीय क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद संभाला है, के निमंत्रण पर यह दौरा किया जा रहा है।

आईसीसी बैठक के दौरान भी खान ने दुबई में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर से पूर्व निर्धारित सीरीज के बारे में चर्चा की थी और ठाकुर ने उन्हें आश्वासन भी दिया था कि अंतिम फैसला इस महीने के आखिर में लिया जाएगा। शहरयार को भारत दौरा करने के लिए मनोहर की तरफ से उन्होंने निमंत्रण भी दिया।

पीसीबी के सूत्रों के मुताबिक खान और सेठी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज से चर्चा करने के बाद भारत के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने कहा कम मैचों की सीरीज के लिए भी पीसीबी तैयार है, लेकिन वह चाहते हैं कि यह पाकिस्तान की घरेलू सीरीज हो जिसका आयोजन यूएई में दिसंबर में किया जाए।

मुंबई हमलों के बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंध बंद हो गए थे। पाकिस्तान ने 2012-2013 में भारत का दौरा किया था और 3 मैचकी एक वनडे सीरीज़ भी खेली थी, जिसमें पाकिस्तान ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

https://www.youtube.com/watch?v=FQcalnMg9_s&feature=youtu.be

LEAVE A REPLY