गायकवाड़ को लेकर लोकसभा में हंगामा, नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ शिवसेना सांसदों ने की धक्का-मुक्की

0
शिवसेना सांसद गायकवाड़ द्वारा एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट को लेकर गुरुवार (6 मार्च) को लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ। सूत्रों के मुताबिक, गायकवाड़ के बायन के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू के साथ शिवसेना सांसदों ने की धक्का-मुक्की भी की।
गायकवाड़
photo- news 24
खबरों के मुताबिक, गायकवाड़ के मुद्दे पर दो केंद्रीय मंत्री गजपति राजू और अनंत गीते आपस में भिड़ गए। हंगामे के दौरान स्पीकर के लोकसभा की कार्रवाई स्थगित करने के बाद शिवसेना सांसदों ने नागरिक उड्डयन मंत्री को घेर लिया। जिसके बाद सदन में मौजूद एसएस अहलुवालिया और गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य मंत्रियों को बीच बचाव करना पड़ा।
फिलहाल लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, गृहमंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री और शिवसेना सांसदों के साथ बैठक कर रही हैं। दरअसल, गायकवाल आज लोकसभा में सफाई देते हुए कहा कि मैंने क्या गुनाह किया है, मेरा क्या अपराध है कि जांच के बिना मीडिया ट्रायल हो रहा है।

 

अगर मैं किसी को दुख पहुंचाया तो संसद से माफी मांगता हूं, लेकिन एयर इंडिया कर्मचारी से नहीं। गायकवाड़ ने एयर इंडिया की सीएमडी को हटाए जाने की भी मांग की। उन्‍होंने कहा, ”दुर्भाग्‍य की बात ये है कि ये दुर्व्‍यवहार करने वाले आज बेगुनाह बनकर घूम रहे हैं और मेरे उड़ने के अधिकारों पर पाबंदी लगा दी है। मेरे अधिकारों का हनन हो रहा है।”

शिव सेना सांसद ने कहा, ”मैं गृहमंत्री जी से विनती करता हूं कि मुझपर एफआईआर दर्ज कराई गई है। अटेम्‍प्‍ट टू मर्डर का आरोप लगा है, क्‍या हथियार था मेरे पास, एक सांसद के ऊपर हत्‍या की कोशिश का आरोप? मेरी विनती है कि धारा 308 हटाई जाए।

 

हमने सुना था कि अंग्रेज अंधा कानून चलाते थे। राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को ट्रेन से सामान सहित फेंकने वाले अंग्रेज, नरेंद्र मोदी जी को वीजा नकारने वाली अमरीका और एक सुर से मुझपर प्रतिबंध लगाने वाली विमान कंपनियां, इनमें एकतरफा अन्‍याय प्रक्रिया की पात्रता है।”

पिछले दिनों कुछ ऐसी ख़बर मिली थी कि, उन्होंने एअर इंडिया में 5, इंडिगो और स्पाइस जेट में एक-एक बार टिकट बुक करने की कोशिश की, लेकिन हर बार कैंसल कर दी गई। उन्होंने डॉक्टर और प्रोफेसर के नाम टिकट बुक कराना चाहा, लेकिन तब भी नहीं मिली।

 

जानिए क्या है पूरा मामला

बता दें कि, रवींद्र गायकवाड़ पर 23 मार्च को एअर इंडिया के स्टाफर से मारपीट करने और 25 बार सैंडिल मारने का आरोप है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सांसद पर दर्ज केस की जांच कर रही है।

सांसद के खिलाफ आईपीसी 308 और 355 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ एयर इंडिया समेत 6 एयरलाइंस कंपनियों ने ऐक्शन लेते हुए उनकी हवाई यात्रा पर बैन लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here