मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत लीलावती अस्पताल में भर्ती

0

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत की तबीयत खराब हो गई है। उन्हें इलाज के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राज्यसभा सदस्य संजय राउत की गिनती शिवसेना के बड़े नेताओं में होती है।

संजय राउत
फोटो: ANI (शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत)

बता दें कि, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही संजय राउत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर काफी हमलावर रहे हैं। वह शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक भी हैं।

संजय राउत ने सोमवार को ही कहा था कि भाजपा अगर महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद साझा करने का वादा पूरा नहीं करना चाहती तो केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतात्रिंक गठबंधन (एनडीए) में बने रहने को कोई मतलब नहीं है। पार्टी की इस घोषणा के साथ ही मोदी सरकार में शिवसेना के मंत्री अरविंद सावंत ने अपने पद से सोमवार को इस्तीफा भी दे दिया।

राज्यसभा सदस्य ने कहा कि, ‘‘भाजपा का यह अहंकार कि वह विपक्ष में बैठ लेगी लेकिन मुख्यमंत्री पद साझा नहीं करेगी, के कारण ही मौजूदा स्थिति उत्पन्न हुई है… अगर भाजपा अपना वादा पूरा करने को तैयार नहीं है, तो गठबंधन में रहने का कोई मतलब नहीं है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here