मध्य प्रदेश: चुनाव से ठीक पहले BJP को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा में शिवसेना उम्मीदवार ने कांग्रेस को समर्थन देने का किया ऐलान

0

मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक दो दिन पहले केंद्र में एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार में साथ देने वाली शिवसेना के एक उम्मीदवार ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य में सत्ताधारी बीजेपी के बड़ा झटका दिया है।

फाइल फोटो- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से शिवसेना के उम्मीदवार आशीष पांडे ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के साथ शिवसेना उम्मीदवार की मुलाकात हुई जिसके बाद पांडे ने यह ऐलान किया। एक पत्रकार ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह चौहान राज्य में एक बार फिर सत्ता वापसी के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। 28 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी के सभी बड़े नेता और केंद्रीय मंत्री दिन रात मेहनत कर रहे हैं। हालांकि, कई चैनलों के सर्वे में कांग्रेस सत्ताधारी पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही है।

दरअसल, शिवसेना इस वक्त अपनी सहयोगी बीजेपी पर दबाव बनाने का एक भी मौका छोड़ना नहीं चाहती है। दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या आए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को राम मंदिर पहुंचकर राम लला के दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी और बेटे आदित्य भी मौजूद रहे। वहीं उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

शिवसेना प्रमुख ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह यहां कोई राजनीति करने नहीं आये हैं लेकिन सरकार मंदिर बनाने की तारीख बताए। ठाकरे ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं । मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं।’

उन्होंने कहा कि दिन, महीने, साल और पीढियां निकल गयीं । साथ ही कटाक्ष किया, ‘मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। पहले बताओ कि मंदिर कब बनाओगे। मुझे मंदिर निर्माण की तारीख चाहिए। बाकी बातें बाद में होती रहेंगी।’ ठाकरे ने कहा कि वह श्री राम चंद्र का दर्शन करने आए हैं। राम लला और हिन्दुत्व को वे कभी नहीं भूल सकते।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here