मोदी-मोदी के नारों की वजह से रूका उद्धव ठाकरे का भाषण, भाजपा-शिवसेना के बीच दिखी दरारें

0

मुंबई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना के रिश्तों की दरारें उस वक्त सामने आ गईं जब दर्शकों में शामिल कुछ भाजपा समर्थकों ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भाषण कुछ देर के लिए बाधित कर दिया।

मोदी

भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऐसी प्रतिक्रिया इस वजह से जाहिर की क्योंकि महाराष्ट्र सरकार के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल के भाषण के दौरान शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बाधा डाली थी।

कई परियोजनाओं की आधारशिला रखे जाने के बाद उद्धव ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित एमएमआरडीए मैदान में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मंच साझा किया।

भाषा की खबर के अनुसार, उद्धव का भाषण उस वक्त बाधित किया गया जब कुछ भाजपा समर्थकों ने ‘‘मोदी, मोदी’’ के नारे लगाना शुरू कर दिया।

नारेबाजी के कारण शिवसेना प्रमुख को कुछ देर के लिए अपना भाषण रोकना पड़ा। इससे पहले, जब पाटिल के भाषण में बाधा डाली गई तो देवेंद्र फडणवीस ने व्यक्तिगत तौर पर दखल दिया और भीड़ को नियंत्रित किया।

इस हफ्ते की शुरूआत में यहां राम मंदिर स्टेशन के उद्घाटन के दौरान शिवसेना और भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की थी और वरिष्ठ नेताओं के भाषण में बाधा डाली थी।

शिवसेना केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार के विभिन्न फैसलों की समय-समय पर आलोचना करती रही है। इसके चलते दोनों के रिश्‍तों में तनाव रहता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here