अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले शिवसेना ने बीजेपी पर बोला हमला

0

उपचुनावों में हार के बाद केंद्र में एनडीए की सहयोगी और महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार में साथ देने वाली शिवसेना ने बीजेपी के संपर्क अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह सभी आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी। इसने पार्टी पर ऐसे समय में प्रहार किया है जब अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात होने वाली है। 2019 के आम चुनावों से पहले राजग के सहयोगी दलों से संपर्क साधने के अभियान के तहत अमित शाह आज शाम को मुंबई में उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

file photo- ABP News

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र में पूछा, ‘प्रधानमंत्री विश्व भर में घूम रहे हैं और भाजपा प्रमुख अमित शाह संपर्क कार्यक्रम के तहत देश का भ्रमण कर रहे हैं। शाह राजग के सहयोगियों से मुलाकात करेंगे। बहरहाल वह क्या करेंगे? वह इस समय बैठक क्यों कर रहे हैं जब बीजेपी को उपचुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है।’ इसने कहा कि शाह के संपर्क अभियान का कारण 2019 के चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना हो सकता है लेकिन बीजेपी का लोगों से संपर्क खत्म हो गया है।

शिवसेना ने कहा, ‘राजस्थान और मध्यप्रदेश में बदलाव की हवा चल रही है। महाराष्ट्र में भी सत्ता में बदलाव जरूरी हो गया है। अमित शाह बीजेपी के बलबूते लोकसभा में 350 सीट जीतना चाहते हैं। वह कहते हैं कि उसके बाद राम मंदिर बनेगा। उनकी जिद को सलाम।’

पार्टी ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण महंगाई काफी बढ़ गई है और किसान प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि सरकार से उनका संपर्क कट गया है। इसने कहा कि पालघर उपचुनाव के दौरान मोदी और अमित शाह के पोस्टर गायब रहे। मुखपत्र में लिखा हुआ है कि पार्टी ने अपने दिवंगत सांसद चिंतामन वनगा के पोस्टर लगाए जबकि उनके परिजनों ने विरोध किया था।

इसने लिखा है, ‘उनकी जीत के बाद मोदी और शाह के पोस्टर फिर लग गए। यह दिखाता है कि व्यावसायिक अंकगणित से निर्णय हो रहा है कि आप कब और किससे संपर्क करेंगे और किससे संपर्क तोड़ेंगे।’

बता दें कि, उपचुनावों में मिली हार के बाद बीजेपी अपने सहयोगियों का रुख़ कर रही है। बीजेपी और शिवसेना के रिश्तों में जारी तल्ख़ी के बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज शाम मुबंई में मातोश्री जाकर शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मिलेंगे। बीजेपी की कोशिश 2019 चुनाव से पहले अपने नाराज़ सहयोगियों को विश्वास में लेने की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी के संपर्क फ़ॉर समर्थन अभियान के तहत अमित शाह बुधवार(6 जून) को मुंबई में मशहूर गायिका लता मंगेशकर, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उद्योगपति रतन टाटा से मिलेंगे। अमित शाह इन लोगों को मोदी सरकार के 4 साल के कामकाज और उपलब्धियों के बारे में बताएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here