शिवसेना ने कहा- यूपी के तर्ज पर महाराष्ट्र के किसानों का भी कर्ज माफ करें सरकार

0

महाराष्ट्र में बीजेपी सरकार की सहयोगी शिवसेना ने किसानों के कर्ज माफी के मुद्दे पर एक बार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ा सकता है। बता दें कि, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि अगर यूपी में बीजेपी की सरकार आई तो वह सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेगी। वहीं अब शिवसेना ने मांग कि है कि यूपी के तर्ज पर महाराष्ट्र के किसानों का भी कर्ज राज्य सरकार को माफ करना चाहिए।

शिवसेना
फाइल फोटो

आज तक की ख़बर के अमुसार, शिवसेना ने महाराष्ट्र के किसानों की कर्जमाफी करने को कहा है। वे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का हवाला देते हुए किसानों की कर्जमाफी की बात कह रहे हैं। वे चाहते हैं कि किसानों की दिवाली कर्जमाफी के रूप में मने।

शिवसेना ने कहां कि, योगी सरकार को जहां ऐसा करने के लिए 63 हजार करोड़ रुपये की जरूरत होगी, तो वहीं फडणवीस सरकार को ऐसा करने के लिए 30 हजार करोड़ रुपये चाहिए होंगे। इतना ही नहीं वे कहते हैं कि महाराष्ट्र समेत देश भर के किसानों में संभ्रम का माहौल है। इसे तत्काल प्रभाव से खत्म किए जाने की जरूरत है, ऐसे में इसे एक बार में ही खत्म कर देना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों महाराष्ट्र के किसानों को भी कर्जमाफी दिलाने की मांग कर रहे विपक्षी दलों को राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दो टूक सुना था और कहा था कि कर्ज़माफ़ी देंगे तो विकास कार्यों के लिए पैसा नहीं बचेगा। अकेले राज्य की इतनी क्षमता भी नहीं है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या वाले राज्यों में शुमार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here