टीम इंडिया को बड़ा झटका, अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण 3 हफ्ते के लिए विश्व कप से बाहर हुए शिखर धवन

0

विश्व कप में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से बाहर हो गए हैं। NDTV के मुताबिक, मंगलवार को कराए गए स्कैन के बाद उनके अंगूठे में फ्रैक्चर की बात सामने आई और डॉक्टरों ने उन्हें कम से कम 3 हफ्ते तक आराम की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके बाद मंगलवार को उनका स्कैन कराया गया।

File Photo

धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने शिखर धवन के लिए फील्डिंग की थी।

खबरों के मुताबिक, शुरुआत में उसे गंभीरता से नहीं लिया गया, लेकिन जब सूजन कम नहीं हुई तो उनके अंगूठे का स्कैन किया गया और तब फ्रैक्चर की बात सामने आई। अब उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा। ये फैसला भी जल्द हो जाएगा। धवन अब भारत के आगामी मुकाबलों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। टीम इंडिया को जून में न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, अफगानिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच खेलना है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विश्व कप 2019 में धमाकेदार शुरुआत की है। कप्तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम शुरुआत के अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। भारत ने सबसे पहले साउथ अफ्रीका और फिर ऑस्ट्रेलिया को मात दी। शिखर धवन आईसीसी टूर्नामेंट्स में टीम इंडिया के सबसे सफल क्रिकेटरों में से एक हैं। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा सरदर्द है, क्‍योंकि आईसीसी टूर्नामेंट्स में बाएं हाथ के ओपनर का प्रदर्शन शानदार रहा है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here