पूर्व सीएम शीला दीक्षित को मिला दिल्ली कांग्रेस की कमान, अजय माकन ने ट्वीट कर किया कंफर्म

0

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अजय माकन के इस्तीफे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित राजधानी की राजनीति में एक बार फिर सक्रिय होने जा रही हैं। जी हां, लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस देश की राजधानी में एक बार फिर पार्टी की कमान शीला दीक्षित को सौंप दिया है। अजय माकन ने ट्वीट कर बधाई और शुभकामनाएं देकर कंफर्म कर दिया है।

File Photo: PTI

माकन ने ट्वीट कर लिखा है, “शीला दीक्षित जी को पुन: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएँ! उनके आधीन,मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला! मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम,मोदी+केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएँगे!”

आपको बता दें कि स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए पूर्व अध्यक्ष अजय माकन ने जो इस्तीफा दिया था, उसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों स्वीकार कर लिया था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस माकन को केंद्र की राजनीति में लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि माकन यूपीए की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

वहीं, पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने कहा था कि 10 तारीख तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान हो जाएगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि गुरुवार को नए दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष का नाम सामने आ सकता है और मीडिया में यह पहले से ही आसार थे कि शीला एक बार फिर इस रेस में बाजी मार ले जाएंगी।

हालांकि, ये पहला मौका नहीं है जब अजय माकन ने इस्तीफा दिया है। इसके पहले भी दिल्ली निगम चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उस वक्त इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था। वर्ष 2015 में पार्टी ने अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था। हालांकि उस वक्त भी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here