समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने मंगलवार (16 अप्रैल) को समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से राजधानी लखनऊ में मुलाकात कर औपचारिक रुप से पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें कि पिछले कई दिनों से पूनम सिन्हा के सपा में शामिल होने की चर्चा थी।

Photo: @samajwadiparty

पूनम सिन्हा लखनऊ लोकसभा सीट से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। यूपी में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने ऐलान कर दिया है कि पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह को चुनौती देंगी। उन्होंने यह घोषणा करते हुए कांग्रेस से अपील की है कि वह लखनऊ से अपना उम्‍मीदवार ना उतारे ताकि बीजेपी को हराया जा सके। पूनम सिन्‍हा 18 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र भरेंगी।

समाजवादी पार्टी के नेता रविदास मेहरोत्रा ने मंगलवार को कहा, “पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन से लखनऊ की प्रत्याशी होंगी। वे 18 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि वे इस सीट से अपना उम्मीदवार न उतारें, ताकी हम यहां बीजेपी को मात दे सकें।”

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। खबरों की मानें तो कांग्रेस ने सपा-बसपा की उम्मीदवार पूनम सिन्हा की उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला किया है। बता दें कि कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से टिकट दिया है।

सिन्हा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे और इसके कुछ घंटे बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे। पिछली बार सिन्हा बीजेपी के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव जीते थे। ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस पूनम को समर्थन दे सकती है।

पिछले दिनों अखिलेश यादव और शत्रुघ्न सिन्हा की मुलाकात में पूनम के नाम पर चर्चा भी हुई। शत्रुघ्न की शर्त थी कि कांग्रेस भी पूनम के खिलाफ प्रत्याशी खड़ा न करे। शत्रुघ्न अब कांग्रेस में हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह कांग्रेस को मना लेंगे। लखनऊ से मौजूदा सासंद और बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ ने मंगलवार को ही नामांकन दाखिल किया है। उनके खिलाफ न ही कांग्रेस और न ही सपा ने अपना उम्मीदवार खड़ा कर पाई है। दोनों ही दल उनके खिलाफ किसी मजबूत दावेदार को उतारना चाहते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा आमतौर पर बॉलीवुड की लाइम लाइट से दूर ही रहती हैं। 65 साल की पूनम सिन्हा शुरूआती दौर में कुछ बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई दी थी, लेकिन साल 1980 में शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करने के बाद उन्होंने रुपहले पर्दे से पूरी तरह किनारा कर लिया। शुरूआती समय में वह कोमल नाम से हिंदी फिल्मों में नजर आईं थी। फिल्मों में आने से पहले वह मिस यंग इंडिया प्रतियोगिता की विजेता भी रह चुकीं हैं।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here